scriptजिला अस्पताल की सुधरेगी व्यवस्था, नए पीएमओ ने दिए आदेश | sikar D.Hospital's arrangement, orders given by the new PMO | Patrika News
सीकर

जिला अस्पताल की सुधरेगी व्यवस्था, नए पीएमओ ने दिए आदेश

अव्यवस्था मिली तो वार्ड इंचार्ज जिम्मेदारयूनिफार्म और आईडी कार्ड के बिना नहीं कर सकेंगे काम स्टोर कीपर, बिजली ओर पानी के कर्मचारी करेंगे रोजाना राउंड

सीकरFeb 27, 2019 / 08:19 pm

Puran

sikar

जिला अस्पताल की सुधरेगी व्यवस्था, नए पीएमओ ने दिए आदेश

सीकर. जिले के सबसे बड़े कल्याण अस्पताल के सभी वार्डों में अब नर्सिंग छात्र बिना यूनिफार्म और पहचान पत्र के ड्यूटी नही कर सकेंगे। वार्ड में ड्यूटी करने वाले छात्रों की लिस्ट वार्ड इंचार्ज को देनी होगी। यह निर्देश बुधवार को अस्पताल के सभी वार्डों के प्रभारियों को दिए गए। प्रबंधन की इसके पीछे मंशा है कि चस्पा लिस्ट के बिना वार्डो में घूमने वाले कर्मचारियों व छात्रों पर लगाम लगाई जा सके। इसके अलावा वार्ड में बिजली- पानी और दवाओं की व्यवस्था बनी रहे इसके लिए स्टोरकीपर, पानी और बिजली के कर्मचारियों को रोजाना वार्डों में जाना होगा। अस्पताल की पार्र्किंग में बाहर के वाहन नहीं आए इसके लिए ठेकेदार और वार्ड में मरीजों के लिए जरूरी सुविधाओं की कमी होने पर वार्ड प्रभारी को सीधे तौर पर जिम्मेदार माना जाएगा।
लम्बे समय से शिकायतें

300 बैड के अस्पताल के वार्डों में कई बार बिना यूनिफार्म के काम करने वाले नर्सिंग छात्रों की शिकायतें आती रही है। स्टोर में होने के बावजूद वार्डों तक जरूरी दवा, मशीन नहीं पहुंचती है। वार्ड इंचार्ज लिखित में डिमांड नोट चलाकर पल्ला झाड लेता है और यह मांग अस्पताल के कागजों में ही दफन हो कर रह जाती है। इसके अलावा वार्ड में बिजली पानी की समस्या को लेकर कई बार स्टॉफ और मरीज के परिजन एक दूसरे से उलझ जाते हैं।
ये दिए निर्देश

पीएमओ डॉ अशोक बिजारणिया ने बताया कि अस्पताल में लगे बिजली-पानी के कर्मचारी सभी वार्डों में जाए। वार्ड इंचार्ज से समस्या की जानकारी लें और तुरंत समस्या को दूर करे। वार्डों में बिना ड्यूटी कोई नर्सिंग छात्र नहीं घूमे इसके लिए वार्ड इंचार्ज संबंधित से लिस्ट ले। ड्यूटी वाले सभी नर्सिंग छात्र काम करें। सही स्थिति जानने के लिए नर्सिंग के छात्रों पर रोक लगाई गई है। चिकित्सकों के राउंड से पहले सुबह आठ बजे तक पूरी सफाई हो इसके लिए ठेकेदार को पाबंद किया है। दिन में सफाई का काम करने वाले कर्मचारी के मोबाइल नम्बर और नाम की सूची वार्ड प्रभारी को दे। जिससे सफाई व्यवस्था बनी रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो