सीकर अग्निकांड: मंत्री ने लगाई फटकार तो हरकत में आया प्रशासन, दो घंटे में जारी की स्वीकृति

Sikar Gas Cylinder Blast : शहर के शेखपुरा मोहल्ले स्थित कुरैशी क्वार्टर में हुए गैस सिलेंडर हादसे मामले में जिला प्रशासन को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasra ) ने जमकर फटकारा।

By: Naveen

Published: 17 Feb 2020, 06:30 PM IST

सीकर।
Sikar Gas Cylinder Blast : शहर के शेखपुरा मोहल्ले स्थित कुरैशी क्वार्टर में हुए गैस सिलेंडर हादसे मामले में जिला प्रशासन को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasra ) ने जमकर फटकारा। जिसके बाद जिला कलेक्टर ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि देने की स्वीकृति जारी की। गौरतलब है कि हादसे के बाद चार दिन से प्रशासन जांच रिपोर्ट में उलझा हुआ है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को जिला कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंह देव को फोन कर कहा कि आपकी रिपोर्ट आती रहेगी, लेकिन पहले मृतकों को सहायता राशि दी जाए। इसके बाद जिला कलेक्टर ने दो घंटे में दोनों मृतक नंदलाल व चंद्रमल के परिजनों को एक-एक लाख की सहायता राशि देने की स्वीकृति दे दी। मृतकों के परिजनों को गैस एजेंसियों की तरफ से कोई सहायता राशि नहीं दी गई है।

सीकर अग्निकांड: इलाज के दौरान जिंदगी की जंग हारे तीन लोग, अब तक पता नहीं हादसे की असली वजह

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन
वहीं कुरेशी क्वार्टर में 13 फरवरी को गैस सिलेंडर से भडक़ी आग के शिकार हुए परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर सर्व समाज की ओर से सोमवार को कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली गई। शेखपुरा मोहल्ला स्थित गुरुद्वारे से शुरू हुई रैली विभिन्न मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची। जहां सर्व समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम गरिमा लाटा को ज्ञापन सौंपा। जिसमें हादसे में जान गवाने वाले चंद्र मल और नंदलाल सिंधी सहित घायल 13 अन्य लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे व घटना के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। इससे पहले सर्व समाज के लोगों ने गुरुद्वारे में बैठक का आयोजन किया।

सीकर अग्निकांड: आग की लपटों ने मिटा दिए दो बहनों के सुहाग, परिवारों में मचा कोहराम

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned