शादी में एनवक्त पर इसलिए भाग गया दूल्हा, छोटे भाई की हो गई दुल्हन

शादी में एनवक्त पर इसलिए भाग गया दूल्हा, छोटे भाई की हो गई दुल्हन

Vishwanath Saini | Publish: Mar, 14 2018 10:47:41 AM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 11:15:17 AM (IST) Sikar, Rajasthan, India

सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी थाना इलाके के गांव हेतमसर से दूल्हे का भाग जाने का ये मामला पूरे राजस्थान में चर्चा का विषय रहा।

सीकर. कहते हैं जिंदगी के तीन पड़ाव होते हैं। जन्म, शादी और मौत। जन्म और मौत का फैसला कुदरत के हाथ में है, मगर शादी व्यक्ति खुद भी तय कर सकता है। ऐसा ही राजस्थान के सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी थाना इलाके के गांव हेतमसर के निजाम ने किया। दरअसल, परिजन निजाम की उसकी मर्जी के खिलाफ शादी करना चाह रहे थे। शादी से एनवक्त पहले निजाम घर से भाग गया और तब तक घर नहीं लौटा जब शादी का समय टल नहीं गया।

 

 

READ : पति के विदेश जाते ही पड़ोसी को दिल दे बैठी दो बच्चों की मां, एक रात दोनों इस हाल में मिले


ये है पूरा मामला

-विवाह से दो दिन पहले अचानक गायब हुए दूल्हे को सीकर रोडवेज बस डिपो पर पकड़ लिया गया।
-बस डिपो चौकी प्रभारी भोपाल सिंह ने बताया कि रामगढ़ शेखावाटी इलाके के हेमतसर गांव निवासी निजाम की गुमशुदगी दर्ज होने के बाद सूचना मिली थी कि वह रोडवेज बस डिपो के आस-पास घूम रहा है।
-हुलिया पकड़ में आने के बाद उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह इस शादी से नाखुश था और इसलिए शादी से पहले भाग कर जयपुर चला गया था।
-पकड़ में आने के बाद निजाम के परिजनों को बुलाकर उसे उनके साथ भेज दिया और रामगढ़ थाने वालों को सूचना भिजवा दी गई।

 

groom missing sikar

परिजनों ने दर्ज करवाई गुमशुदगी

गौरतलब है कि निजाम की शादी सोमवार को होनी थी। इससे पहले ही वह घर से भाग गया था। दो दिन तक जब बहुत ढूंढने पर भी वह नहीं मिला तो परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। दूल्हे के नहीं मिलने पर वर और वधू पक्ष ने तय दिन में ही शादी करना तय किया। लड़की की शादी सोमवार को ही दूल्हे के छोटे भाई से करवा दी गई।

सिम लेने कहकर निकला घर से

रामगढ़ शेखावाटी थानाधिकारी भगवान सिंह ने बताया कि हेतमसर के रहमान खां ने रविवार को रिपोर्ट दी थी कि उसका बेटा निजाम की सोमवार को शादी है। वह शनिवार दोपहर को सिम लेने की बात कहकर घर से निकला था, मगर अभी तक नहीं लौटा। परिजनों ने अपने स्तर पर दूल्हे निजाम की खूब तलाश की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned