scriptसीकर कांवट रेप केस: बच्ची की गला दबा हत्या की कोशिश की, 3 दिन तक पुलिस ने मामले को दबाए रखा | Sikar Kanwat Rape Case police Held 3 days after the report filed | Patrika News

सीकर कांवट रेप केस: बच्ची की गला दबा हत्या की कोशिश की, 3 दिन तक पुलिस ने मामले को दबाए रखा

locationसीकरPublished: Feb 04, 2020 12:04:41 pm

Submitted by:

Naveen

Sikar Kanwat Rape Case : सीकर जिले के कांवट में 14 वर्षीय नाबालिग के साथ रेप के बाद हत्या ( Attempted Murder After Rape in Rajasthan Sikar) के प्रयास मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मामले में पुलिस की गंभीर लापरवाही सामने आई है। पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने तीन दिन तक मामले को दबाए रखा।

सीकर कांवट रेप केस: पुलिस की सामने आई बड़ी लापरवाही, 3 दिन तक मामले को दबाए रखा

सीकर कांवट रेप केस: पुलिस की सामने आई बड़ी लापरवाही, 3 दिन तक मामले को दबाए रखा

सीकर/कांवट.
Sikar Kanwat Rape Case : सीकर जिले के कांवट में 14 वर्षीय नाबालिग के साथ रेप के बाद हत्या ( Attempted Murder After Rape in Rajasthan Sikar) के प्रयास मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मामले में पुलिस की गंभीर लापरवाही सामने आई है। पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने तीन दिन तक मामले को दबाए रखा। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट नहीं होने के कारण आरोपी युवक को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। मंगलवार को बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट आएगी। वहीं बच्ची की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। उसका जयपुर के जेकेलान अस्पताल में उपचार चल रहा है।

अभी पीडि़ता के बयान नहीं लिए जा सके हैं। 14 साल की मासूम के पिता ने रिपोर्ट में बताया कि वह 27 जनवरी को किसी काम से पत्नी के साथ ससुराल गया था। घर पर उसकी 14 वर्षीय बेटी और उसका छोटा भाई अकेले ही थे। इस दौरान पड़ोस में रहने वाला युवक बसंत मीणा घर पर आ गया। उसने छोटे भाई को बिस्किट लेने के लिए दुकान पर भेज दिया। इसके बाद बसंत ने मासूम के साथ बलात्कार किया। फिर दुपट्टे से गला दबाकर मारने का प्रयास किया। छोटा भाई बिस्किट लेकर लौटा, तो बसंत मीणा भाग गया। वह कमरे में गया तो देखा कि बहन बिस्तर पर बेहोश पड़ी थी। उसने भाग कर पड़ोस में रहे रहे अपने ताऊ व अन्य परिजनों को जानकारी दी। ये लोग कमरे में आए तथा बालिका के गले से दुपट्टा खोल कर उसे कांवट अस्पताल लेकर गए। वहां से उसे गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया गया।

राजस्थान: 14 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी, बलात्कार के बाद हत्या की कोशिश, हालत नाजुक

ननिहाल में रहता है आरोपी

बसंत मीणा रेनवाल का रहने वाला है। पिछले तीन-चार साल से अपने ननिहाल कांवट में रह रहा था। वह कांवट के निजी कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। वहीं पीडि़ता नौंवी कक्षा की छात्रा है।

पुलिस को दो दिन बाद मिली सूचना
पुलिस को घटना के दो दिन बाद सूचना दी गई। जेके लॉन अस्पताल में ही पुलिस की टीम मौजूद है। अभी बच्ची के बयान नहीं लिए जा सके हैं। गांव के लोगों से भी पूछताछ कर रहे हैं। मामले की जांच जारी है।– दिनेश अग्रवाल, एएसपी, नीमकाथाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो