scriptSikar Kisan Andolan Update : सभा कर रहे किसान थोड़ी देर में उठाएंगे बड़ा कदम, बड़ी संख्या में महिला किसान भी हैं साथ | sikar Kisan andolan update | Patrika News

Sikar Kisan Andolan Update : सभा कर रहे किसान थोड़ी देर में उठाएंगे बड़ा कदम, बड़ी संख्या में महिला किसान भी हैं साथ

locationसीकरPublished: Aug 09, 2018 02:35:25 pm

Submitted by:

vishwanath saini

Sikar Kisan Andolan एक सितम्बर से 13 सितम्बर 2017 तक सीकर में सफल किसान आंदोलन और फिर फरवरी 2018 में सीकर-जयपुर मार्ग जाम कर चुके किसान एक बार आंदोलन की राह पर हैं।

sikar Kisan andolan update

sikar Kisan andolan update

सीकर. एक सितम्बर से 13 सितम्बर 2017 तक सीकर में सफल किसान आंदोलन और फिर फरवरी 2018 में सीकर-जयपुर मार्ग जाम कर चुके किसान एक बार आंदोलन की राह पर हैं। यूं कहें कि सीकर के किसान अब सीकर किसान आंदोलन का पार्ट-3 बनाने में जुटै हैं। इसके तहत गुरुवार को सभा, रैली व गिरफ्तारी का देशव्यापी ऐलान किया गया है।

यहां सीकर में स्वामी नाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने और सभी किसानों के कर्ज माफी की मांग को लेकर किसान सीकर कृषि उपज मंडी समिति परिसर में सभा कर रहे हैं। अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले शुरू हुई इस सभा के बाद सीकर शहर में बस स्टैण्ड, बजरंग कांटा होते हुए कलक्ट्रेट तक रैली निकाली जाएगी।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सीकर में किसानों की सभा व रैली को देखते ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कृषि उपज मंडी समिति की ओर जा रहे वाहनों का पुख्ता जांच के बाद ही आगे बढऩे दिया जा रहा है। इसके अलावा शाम को रैली व सामूहिक गिरफ्तारी के दौरान शहरवासियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए कृषि मंडी से कलक्ट्रेट तक पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

 

sikar farmers
सभा में महिला किसान भी शामिल
हर बार के आंदोलन की तरह इस बार भी महिला किसानों का उत्साह देखते बन रहा है। गुरुवार को कृषि मंडी समिति परिसर में सभा में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में महिला किसान भी पहुंची हैं।
सीकर का किसान आज फिर आंदोलन के मूड में
-सम्पूर्ण कर्जा माफी सहित अन्य मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले जिलेभर के किसान जयपुर रोड स्थित कृषि उपज मंडी पहुंच गए हैं।
– सीकर की कृषि मंडी समिति परिसर में सैकड़ों किसानों की मौजूदगी में आम सभा चल रही है।
-सभा के बाद किसान रैली के रूप में सीकर जिला कलक्टे्रट कूच करेंगे। रैली के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
-किसान जिला कलक्टर को स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने व कर्जा माफी को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो