scriptसीकर में छात्राओं पर लाठीचार्ज मामला: सोमवार को माकपा का बड़ा आंदोलन, आर-पार की लड़ाई का ऐलान | sikar lathicharged case CPIM protest on monday amraram pc in sikar | Patrika News

सीकर में छात्राओं पर लाठीचार्ज मामला: सोमवार को माकपा का बड़ा आंदोलन, आर-पार की लड़ाई का ऐलान

locationसीकरPublished: Sep 14, 2019 04:03:18 pm

Submitted by:

Naveen

छात्रसंघ चुनाव ( Student Union Election 2019 ) के दौरान बेटियों पर हुए लाठीचार्ज ( Lathicharged on Students in Sikar ) का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। माकपा ( CPIM Protest in Sikar ) ने 16 सितम्बर के आंदोलन को लेकर तैयारी तेज कर दी है।

सीकर में छात्राओं पर लाठीचार्ज मामला, सोमवार को माकपा का बड़ा आंदोलन, आर-पार की लड़ाई का ऐलान

सीकर में छात्राओं पर लाठीचार्ज मामला, सोमवार को माकपा का बड़ा आंदोलन, आर-पार की लड़ाई का ऐलान

सीकर.
छात्रसंघ चुनाव ( Student Union Election 2019 ) के दौरान बेटियों पर हुए लाठीचार्ज ( Lathicharged on Students in Sikar ) का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। माकपा ( CPIM Protest in Sikar ) ने 16 सितम्बर के आंदोलन को लेकर तैयारी तेज कर दी है। शनिवार को प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व विधायक अमराराम ( Amraram ) ने सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 19 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिसकर्मियों ने छात्राओं पर बर्बरता से लाठियां बरसा कर अपराध किया है फिर भी सरकार चुप बैठी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। प्रदेश में कोई सरकार रही ही नहीं है। उन्होंने कहा कि अब मजबूरन 16 को आर-पार की लड़ाई लडेंगे। हमनें प्रशासन को 7 दिन का समय दिया था, जो रविवार को समाप्त होगा।

यह भी पढ़ें

सीकर-जयपुर ट्रेन को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, जानिए कब चलेगी ट्रेन

सोमवार को कृषि मंडी में बड़ी सभा का आयोजन होगा जिसमें गांव-ढाणियों से काफी संख्या में लोग पहुंचेंगे। प्रेसवार्ता में माकपा के जिला सचिव किशन पारीक ने बताया कि जिले के 30 लाख लोग बेटियों के अपमान को बर्दाश्त नही करेंगे। उन्होंने कहा कि लगातार सरकार को मांग पत्र देने के बाद भी सरकार ने दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। आंदोलन को लेकर के लिए 32 टोलियां पूरे जिले में एक हजार से अधिक गांवों में सम्पर्क कर चुकी है। इसके लिए माकपा सहित कई संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गांव-ढाणियों में सम्पर्क किया।

यह भी पढ़ें

मां की डांट से बचने के लिए स्कूली छात्रा ने रची खौफनाक कहानी, सुनकर हाथों में लाठियां लेकर पहुंचे लोग

यह है मामला
छात्रसंघ चुनाव के दौरान राजकीय कन्या महाविद्यालय में परिणाम में धांधली का आरोप लगाते हुए एसएफआई ( SFI Protest in Sikar ) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस ने छात्र-छात्राओं पर बर्बरता से लाठियां बरसाई थी। जिसमें कई छात्रों को चोटें भी आई। जिसके खिलाफ माकपा ने 9 सितंबर को जिलेभर में चक्काजाम व बंद किया था। हालांकि प्रशासन को फिर से 7 दिन का समय देकर चक्काजाम व बंद स्थगित कर दिया। प्रशासन को दिया गया 7 दिन का समय रविवार को पूरा हो जाएगा। सोमवार को कृषि मंडी माकपा की बड़ी सभा का आयोजन होगा। जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो