कोरोना की वजह से राजस्थान के इस जिले में बाजार में लॉकडाउन, कल से रहेगी नई व्यवस्था

राजस्थान के सीकर जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच सीकर शहर के बाजार में आज स्वैच्छिक लॉकडाउन है। जिसमें आधा बाजार बंद तो आधा खुला है।

By: Sachin

Published: 02 Aug 2020, 12:08 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच सीकर शहर के बाजार में आज स्वैच्छिक लॉकडाउन है। जिसमें आधा बाजार बंद तो आधा खुला है। वहीं, आपातकालीन सेवाएं पूरी तरह उपलब्ध है। इधर, व्यापार संघ ने अब सोमवार से भी बाजार खुलने का समय बदलने का फैसला लिया है। जिसमें दुकानें अब शाम सात बजे तक खुली रहेगी। व्यापार संघों की शनिवार को हुई बैठक में यह निर्णय किया गया। बैठक में पूर्व में किए गए निर्णय की समीक्षा की गई। जिसमें ये पाया गया कि होटल, रेस्टोरेंट, डेयरी, फल, सब्जी, नाई-सैलून व किराना व्यवसाय की दुकानें रविवार को खुली रखना आवश्यक है। ऐसे में सर्वसम्मति से यह निर्णय किया गया कि रविवार को स्वेच्छिक बंद रखा जाएगा। साथ ही त्योहारों की सीजन को देखते हुए बाजार का समय भी प्रतिदिन शाम 7 बजे तक कर दिया गया है।

पहले यह लिया था फैसला
बतादें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पिछले शनिवार को व्यापार संगठनों के प्रतिनिधियों की नगर परिषद सभापति जीवण खां के साथ बैठक हुई थी। जिसमें व्यापारिक प्रतिनिधियों ने सोमवार से शनिवार तक बाजार सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खोलने व रविवार को पूरे दिन बंद रखने की बात कही थी। जिसके बाद पिछले रविवार को बाजार पूरी तरह बंद भी रहे। लेकिन, इसी बीच कुछ विरोध के सुर उठे। जिसके बाद शनिवार को फिर बैठक कर छह दिन बाजार शाम सात बजे तक खोलने व रविवार बंद को स्वैच्छिक करने का फैसला लिया गया।

गाइडलाइन की पालना पर जोर
बैठक में सभी व्यापारियों से मास्क, सेनेटाइजर व दो गज की सामाजिक दूरी बनाए रखते के साथ सावधानी रखने का आग्रह किया गया। व्यापार महसंघो के पदाधिकारियों ने बाद में इस निर्णय से सभापति जीवन खान को अवगत कराया।
इस दौरान सीकर जिला संयुक्त व्यापार महासंघ के संयोजक कैलाश मोदी, महामंत्री रामप्रसाद मिश्रा, जिला सीकर व्यापार महासंघ के संयोजक रामचन्द्र चौधरी, महामंत्री महावीर चौधरी, सीकर व्यापार महासंघ के महामंत्री देवकीनंदन पारीक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नितेश पारमुवाल आदि उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned