scriptसरकार नहीं अब सीकर मेडिकल कॉलेज करेगा भर्ती | Sikar Medical College will no longer be recruited by the government | Patrika News

सरकार नहीं अब सीकर मेडिकल कॉलेज करेगा भर्ती

locationसीकरPublished: Dec 15, 2019 04:55:14 pm

Submitted by:

Suresh

प्रोफेसर, एसो. प्रोफेसर, अस्सिटेंट प्रोफेसर, एसआर व जेआर पदों पर होगी अस्थाई नियुक्ति

सरकार नहीं अब सीकर मेडिकल कॉलेज करेगा भर्ती

सरकार नहीं अब सीकर मेडिकल कॉलेज करेगा भर्ती

सीकर. मेडिकल कॉउंसिल ऑफ इंडिया की ओर सीकर मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण में मिली फैकल्टी की खामी को अब सरकार की बजाए एसके मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से पूरा किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को अधिकृत किया है।
मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अस्थाई तौर पर प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, अस्सिटेंट प्रोफेसर, सीनियर रेजीडेंट व जूनियर रेजीडेंट के पदों के लिए नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए 28 दिसम्बर को साक्षात्कार लिए जाएंगे। इसके बाद नियुक्ति दी जाएगी। सब कुछ ठीक रहा तो नए साल में नियुक्ति होने के बाद मरीजों की सुविधा में इजाफा होगा। साथ ही नए साल में एमसीआइ के निरीक्षण के दौरान फैकल्टी की खामी को पूरा कर लिया जाएगा।
अस्थाई नियुक्ति क्यों
प्रदेश में जहां-जहां भी मेडिकल कॉलेज शुरू हुए हैं वहां एमसीआई के निरीक्षण से पहले दूसरे मेडिकल कॉलेज से प्रतिनियुक्ति पर चिकित्सक व स्टाफ को लगाया जाता रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि जब मरीजों को ही बेहतर चिकित्सा सुविधा दी जानी है तो सरकारी स्तर पर इसका प्रयास क्यों नहीं हो रहा है। यही कारण है कि मेडिकल कॉलेज के बावजूद मरीजों को राहत नहंी मिल पाती है। इधर अधिकारी भी नियुक्ति के मामले में खुद बचना चाहते हैं।
इन पदों पर होगी नियुक्ति
मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी महेन्द्र खीचड़ ने बताया कि एनाटमी, फिजियोलॉजी, बॉयोकेमेस्ट्री और जनरल मेडिसिन के क्रमश: एक-एक प्रोफेसर, फार्माकॉलोजी और बायोकेमेस्ट्री के एक-एक व आर्थोपेडिक्स के एक, ऑब्स गाइनोकॉलोजी के एक, एनेस्थिसिया के एक, रेडियोडायग्नोसिस के एक एसोसिएट प्रोफेसर, फिजियोलॉजी, फोरेन्सिक मेडिसिन, जनरल सर्जरी, आब्स एंड गायनी के एक, एनेस्थिसिया, रेडियो डायग्नोसिस के एक-एक पद पर अस्सिटेंट प्रोफेसर, एनाटमी और फिजियोलॉजी के क्रमश तीन-तीन, बायोकेमेस्ट्री के दो, कम्यूनिटी मेडिसिन के एक पद पर सीनियर डेमोंस्ट्रेटर, जनरल सर्जरी और रेडियो डायग्नोसिस के क्रमश: एक-एक पद पर सीनियर रेजीडेंट लगाया जाएगा। जनरल मेडिसिन के छह, पीडियाट्रिक्स के दो, टीबी एंड रेस्पिरेटरी मेडिसिन, स्किन, साइकेट्री के एक-एक पद पर जूनियर रेजिडेंट, जनरल सर्जरी में छह, आर्थोपेडिक्स, ऑट्रोहिनोलेरिंगोलॉजी, ऑप्थेमॉलॉजी और आब्स एंड गाइनी के चार, एनेस्थिसिया के तीन पद पर जूनियर रेजीडेंट की भर्ती होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो