scriptयूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को परेशान कर रही सीकर विधायक की यह बीमारी, जानें क्या है माजरा | Sikar MLA's dreams troubling UDH minister Shanti Dhariwal | Patrika News

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को परेशान कर रही सीकर विधायक की यह बीमारी, जानें क्या है माजरा

locationसीकरPublished: Oct 13, 2019 02:04:48 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में नगर परिषद के नए भवन सहित तीन प्रोजेक्टों का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को उद्घाटन किया।

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को परेशान कर रही सीकर विधायक की यह बीमारी, जानें क्या है माजरा

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को परेशान कर रही सीकर विधायक की यह बीमारी, जानें क्या है माजरा


सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में नगर परिषद के नए भवन सहित तीन प्रोजेक्टों का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को उद्घाटन किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ स्थानीय विधायकों और शिक्षा मंंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने जनता की मांग खुलकर सीएम के सामने रख दी। जिनका मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सियासी आश्वासन के जरिए समाधान का वादा भी किया। इसी कार्यक्रम में सीकर विधायक राजेन्द्र पारीक के सपनों से यूडीएच मंत्री राजेन्द्र धारीवाल के परेशान होने की बात सामने आई। दरअसल कार्यक्रम में विधायक राजेन्द्र पारीक ने संबोधन के दौरान कहा कि सीकर के विकास की योजनाओं को लेकर उन्हें अब सपने आने की बीमारी हो गई है। इस बीमारी का इलाज मुख्यमंत्री और यूडीएच मंत्री ही कर सकते हैं। इस पर जब धारीवाल के संबोधन की बारी आई तो उन्होंने विधायक पारीक के सपने वाली बात पर चुटकी लेते हुए कहा कि सपने पारीक को आते हैं, लेकिन परेशान हम हो जाते हैं। कार्यक्रम में विधायक राजेन्द्र पारीक ने पिछली कांग्रेस सरकार के विकास कार्यों को भी गिनाया। कहा कि राजीव गांधी स्मृति वन अशोक गहलोत की ही देन है। उनका कहना था कि सीकर को विकास के क्षेत्र में आगे ले जाना उनका सपना है।
मांगों की बरसात, लेकिन घोषणा का अकाल
कार्यक्रम में सीकर के विधायकों ने जिले के विकास के लिए कई मांग रखी। इनमें से मुख्यमंत्री गहलाोत ने नवलगढ़ रोड व पिपराली रोड इलाके की पानी की समस्या पर कहा कि इसके लिए डीपीआर बनकर तैयार हो चुकी है। जल्द इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीकर की जनता को जल्द मेडिकल कॉलेज की सौगात भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमने पिछले कार्यकाल में सीकर के लिए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किया था। लेकिन भाजपा ने इसे चूरू में शिफ्ट कर दिया। अब हमारी सरकार ने सीकर मेडिकल कॉलेज को आगे बढ़ाया है।
उन्होंने कहा है कि राज्य के विकास के साथ संवेदनशील और जवाबदेह प्रशासन देना उनकी प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री, स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल, शिक्षा मंत्री डोटासरा व पूर्व मंत्री पारीक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने नगर परिषद के नए भवन के साथ सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण, नेहरू पार्क के जीर्णोद्धार कार्य का आरंभ और महात्मा गांधी नानी लेक का शिलान्यास भी किया। हर जिला मुख्यालय पर टाउन हॉल या ऑडिटोरियम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 50 नए कॉलेजों की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में बिना बजट प्रावधान के ही कई घोषणाएं कर दी थीं, जो धरातल पर नहीं उतर सकीं। शेखावाटी क्षेत्र की पेयजल समस्या पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके समाधान के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। चंडीगढ़ में हुई दो उच्च स्तरीय बैठकों में इस विषय पर गंभीरता के साथ चर्चा की गई। नवलगढ़ रोड पर पानी के निकासी की समस्या का भी समाधान किया जाएगा। इस तरह जिले के लिए कोई नई घोषणा नहीं हुई। पुरानी योजनाओं पर ही चर्चा हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो