scriptबच्चे व महिलाओं को साथ ले जाते और करते थे ऐसा काम, पुलिस ने किया चौंका देने वाला खुलासा | sikar police arrested member of kadiya gang disclosure of incidents | Patrika News

बच्चे व महिलाओं को साथ ले जाते और करते थे ऐसा काम, पुलिस ने किया चौंका देने वाला खुलासा

locationसीकरPublished: Oct 19, 2019 04:32:31 pm

Submitted by:

Naveen

Sikar Crime : बैंकों में रुपए लेने आए ग्राहकों की रेकी कर बैग में चीरा लगाकर चोरी करने वाले कडिय़ा गैंग ( Kadiya Gang ) के दो बदमाशों ( Two Member of Kadiya Gang Arrested By Sikar Police ) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बच्चे व महिलाओं को बस-ट्रेनों से ले जाते और करते थे ऐसा काम, पुलिस ने किया चौंका देने वाला खुलासा

बच्चे व महिलाओं को बस-ट्रेनों से ले जाते और करते थे ऐसा काम, पुलिस ने किया चौंका देने वाला खुलासा

सीकर.

Sikar Crime : बैंकों में रुपए लेने आए ग्राहकों की रेकी कर बैग में चीरा लगाकर चोरी करने वाले कडिय़ा गैंग ( Kadiya Gang ) के दो बदमाशों ( Two Member of Kadiya Gang Arrested By Sikar Police ) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गैंग पहली बार पुलिस की पकड़ में आई है। इनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड ( Criminal Record ) भी नहीं है। जांच में गिरोह के दोनों बदमाशों ने सीकर जिले की 26 से ज्यादा वारदात और चूरू, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर के अलावा हरियाणा व उत्तरप्रदेश में भी 20 से ज्यादा वारदात कबूल की है। पुलिस की टीम गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है। आईपीएस प्रोबेशनर वंदिता राणा ने बताया कि अनुराग पुत्र मटरूलाल सांसी निवासी कडिया राजगढ़ मध्यप्रदेश व राजू पुत्र कंवरलाल सांसी निवासी गुलखेड़ी राजगढ़ मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि चार सितम्बर की दोपहर को लोसल में पंजाब नेशनल बैंक से मोहनलाल दो लाख रुपए निकाल कर भतीजे की दुकान पर चला गया। भतीजे की चौधरी ***** हाउस के नाम से जूते-चप्पल की दुकान है। उन्होंने बताया कि दुकान में कांउटर के पास ही बैग रख दिया। इसके बाद दुकान में खरीदारी करने के बहाने महिलाएं व बच्चे आए। तब दो युवक बैग को मौका देखकर उठा कर ले गए। लोसल पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस की अलग से टीम भी बनाई गई।

Crime in Sikar : Watch: गोली मारने की धमकी देकर लाखों की लूट, बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाया


बस-ट्रेन से महिला, बच्चों को लेकर आते थे
जांच में सामने आया कि बस व ट्रेन के जरिए महिलाओं व बच्चों को साथ लेकर मध्यप्रदेश से आते है। दिल्ली, हरियाणा, उत्तरप्रदेश व राजस्थान में चोरी की वारदात करने के लिए जाते है। वे रात के समय में रेलवे स्टेशन पर ही रूक जाते है। वारदात को अंजाम देने के लिए महिलाओं व बच्चों को बैंकों, एटीएम व विवाह स्थल में रेकी करने के लिए भेज देते है। इसके बाद वारदात को अंजाम देते है।


वारदातों का खुलासा
दांतारामगढ़ में बाइक की डिग्गी से 50 हजार चोरी, दांतारामगढ में बैंक से रुपए लेकर जाते युवक के बैग से 30 हजार निकाले, सीकर में दो महीने पहले बैंक से रुपए लेकर जाते हुए बैग से 52 हजार निकाले, सीकर में दो महीने पहले स्टेट बैंक से बुजुर्ग के 85 हजार रुपए निकाले, सीकर में ही तीन महीने पहले बाइक पर रखे 1.70 लाख रुपए लेकर भागे, पलसाना में दो महीने पहले बुजुर्ग के 25 हजार रुपए रखे थैले को ले गए, सीकर में दो महीने पहले बैंक से रुपए निकाल कर पान कीथड़ी पर खड़े युवक के 60 हजार रुपए निकाले, चार महीने पहले सीकर में 40 हजार निकाल कर लाए युवक के थैले से निकाले, डेढ़ महीने पहले जाटिया बाजार में किराणे दुकान से लेकर जा रहे 25 हजार निकाले, चार महीने पहले बाइक की डिग्गी से उलझा कर रूपए निकाले, एक महीने पहले पैसों की स्लिप भरते समय डेढ़ लाख रुपए ले गए

यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां बंदूक की नोक पर ज्वैलरी शॉप में लाखों की लूट, बदमाशों ने चलाई गोलियां

सीकर में एक महीने पहले 75 हजार रुपए बैग में रखे निकाल लिए, दस दिन पहले महिला के बैग से 25 हजार निकाले, बीस दिन पहले महिला व बुजुर्ग को बातों में लगाकर 85 हजार निकाले, दस दिन पहले पीएनबी से 45 हजार लेकर जा रहे युवक के बैग से निकाले, 15 दिन पहले पीएनबी से डेढ़ लाख निकाल कर जा रहे युवक के निकाले, 15 दिन पहले ही पीएनबी के अंदर ही डेढ़ लाख रुपए बैग से निकाले, एक महीने पहले बैंक आफ इंडिया से 95 हजार लेकर जा रहे बुजुर्ग के बैग से निकाले, एक महीने पहले जमा कराने लाइन में खड़े बुजुर्ग के बैग से 55 हजार निकाले, 20 दिन पहले पीएनबी में गिनती करते बुजुर्ग के 42 हजार निकाले, 4 महीने पहले रुपए निकालने के बाद पीछा कर बुजुर्ग कर 35 हजार निकाले, 6 महीने पहले बुजुर्ग का पीछा कर 1.75 लाख रुपए ले गए, दो महीने पहले इंट्री करा रहे बुजुर्ग के 80 हजार निकाले, 20 दिन पहले जमा कराने आए युवक के 35 हजार निकाले, नीमकाथाना में बैंक से निकाले 70 हजार ले गए, रींगस में 5 दिन पहले स्टेशन पर युवक के 10 हजार निकाल लिए।


सीसीटीवी फुटेज ( CCTV Footage ) में दो युवक पीछे दिखे तो हुआ खुलासा
मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी गगनदीप सिंगला ने एएसपी देवेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया। उन्होंने डीएसपी ग्रामीण राजेश आर्य के निर्देशन में लोसल थानाधिकारी घीसाराम को टीम में शामिल किया। टीम में हैडकांस्टेबल रामगोपाल राम, कांस्टेबल मुकेश कुमार, मंगलचंद, विकास कुमार, राकेश कुमार व जीवराज सिंह को शामिल किया गया। उन्होंने बताया कि वारदात के बाद पुलिस ने बैंक से बाहर निकलते हुए पीडि़त के सारे फुटेज चैक किए। पुलिस को दो युवक लगातार पीडि़त का पीछा करते हुए दिखाई दिए। बाद में वहीं दोनों युवक दुकान से रुपए लेकर निकल गए। पुलिस ने दोनों युवकों की तलाश शुरू की। शहर में लगे अन्य जगहों के भी सीसीटीवी कैमरे खंगाले। जांच के बाद पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो