scriptसीकर के उद्योग नगर पुलिस थाने की महिला कांस्टेबल ने जहर खाकर दी जान | Sikar police Lady constable attempts suicide | Patrika News
सीकर

सीकर के उद्योग नगर पुलिस थाने की महिला कांस्टेबल ने जहर खाकर दी जान

Sikar Police Constable : उद्योग नगर थाना सीकर में कार्यरत महिला कांस्टेबल सुमित्रा ने मंगलवार सुबह जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

सीकरMay 23, 2018 / 10:01 pm

vishwanath saini

sikar police

sikar police

सीकर. उद्योग नगर थाने में कार्यरत महिला कांस्टेबल सुमित्रा ने मंगलवार सुबह जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। सेल्फॉस खाकर सबसे पहले फौजी पति पवन को वाट्सएप पर मैजेस भेजा कि जहर खाकर उसने इच्छा पूरी कर दी है। इसके बाद महिला कांस्टेबल अपनी स्कूटी लेकर उद्योग नगर थाने पहुंची और यहां सीढिय़ों में चढ़ते समय उल्टियां करने लगी तो पुलिस की टीम गाड़ी में लेकर उसे एसके अस्पताल पहुंची। यहां उसकी हालत और ज्यादा गंभीर होने पर जयपुर रैफर कर दिया गया। वहां आईसीयू में भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है।

 

READ : शादी के 25 दिन बाद लेडी पुलिस कांस्टेबल की मौत, घर का ये सामान ही बन गया ‘यमराज’

 

उद्योग नगर एसएचओ राममनोहर ने बताया कि महिला कांस्टेबल सुमित्रा ने मंगलवार सुबह ड्यूटी पर आने से पहले सेल्फॉस का सेवन कर लिया। इस बारे में कांस्टेबल के पति पवन ने सीकर पुलिस कंट्रोल रूम में घटना की जानकारी दी और उसकी पत्नी को संभालने की बात कही। इधर, कंट्रोल रूम ने उद्योग नगर थाने में हादसे की सूचना कर दी।

 

READ : भगवान गणेश जी दिन में खा रहे आम, शाम को हल्के भोजन के साथ ले रहे कुल्फी

 

यहां पहले से तैयार पुलिस की टीम ने थाने में आते ही सुमित्रा को गाड़ी में बैठाया और तुरंत एसके अस्पताल लेकर पहुंची। यहां स्थिति काबू में नहीं आई तो उसे बाद में जयपुर रैफर कर दिया गया। वहीं उद्योग नगर थाने के एसएचओ ने बताया कि सुमित्रा के होश में नहीं होने के कारण उसके बयान नहीं लिए जा सके। जबकि बयानों के लिए सुमित्रा के साथ जयपुर तक पुलिस साथ गई थी।

 

READ : Lady Constable ने ये काम करके फौजी पति को WhatsApp पर लिखा-लो कर दी तुम्हारी इच्छा पूरी

 

महिला कांस्टेबल की मौत पर पुलिस डालती रही पर्दा

सीकर. पुलिस लाइन में जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली महिला कांस्टेबल सुमित्रा की बुधवार सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई थी। लेकिन, मौत की सूचना पर पुलिस दोपहर तक परदा डालती रही। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवा कर उसके ससुराल पक्ष के हवाले कर दिया गया।

सीकर पुलिस लाइन में जहर खाने के बाद ड्यूटी के लिए उद्योग नगर थाने पहुंची महिला कांस्टेबल सुमित्रा की हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर एसएमएस में रैफर कर दिया गया था। जहां इलाज के दौरान सुबह ही उसकी मौत हो गई थी। जिसकी जानकारी महिला कांस्टेबल के परिजनों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में बता दी थी। लेकिन, जब नियंत्रण कक्ष से कांस्टेबल की जानकारी मांगी गई तो यहां कंट्रोल रूम में बैठी महिला कांस्टेबल सुशीला का कहना था कि सुमित्रा जिंदा है उसकी मौत की सूचना उसके पास नहीं है। इधर, जब उद्योग नगर के एसएचओ राममनोहर से बात की गई तो उनका भी यही जवाब था कि मौत की सूचना उनके पास नहीं है, पूछकर बताता हूं। जबकि एसआई का कहना था कि सुमित्रा की मौत की सूचना उसके पास सुबह ही परिजनों ने दे दी थी। उल्लेखनीय है कि जहर खाने के बाद महिला कांस्टेबल सुमित्रा ने इसकी सूचना सबसे पहले अपने फौजी पति पवन को ही दी थी।


जयपुर में हुआ पीएम

सीकर से जयपुर पहुंचे कल्याण सर्किल चौकी इंचार्ज संजय पूनिया ने बताया कि महिला कांस्टेबल की मौत के बाद शव उसके ससुराल पक्ष को सौंपा गया है। इस संदर्भ में अभी किसी की तरफ से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है।

sikar police

पति पर कराया था मुकदमा

महिला कांस्टेबल सुमित्रा ने 10 अप्रेल को महिला थाने में पति पवन के खिलाफ दहेज के लिए परेशान करने और उसके साथ मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि महिला थाने के एसएचओ शब्बीर खान के अनुसार प्रकरण दर्ज होने पर दोनों पति-पत्नी को बुलाकर राजीनामा करा दिया गया था। जिसकी फाइल कोर्ट में भी पेश कर दी गई थी।

Home / Sikar / सीकर के उद्योग नगर पुलिस थाने की महिला कांस्टेबल ने जहर खाकर दी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो