मक्के के दाने बता कर ले जा रहे थे, तलाशी में निकली 25 लाख की 7800 शराब की बोतलें

लोसल पुलिस ( Sikar Losal Police ) ने 25 लाख रुपए की कीमत की अंग्रेजी शराब ( English Liquor Worth 25 Lakh Rupees ) की 650 पेटी जब्त की है। शराब पंजाब से तस्करी कर अवैध रूप से लेकर आ रहे थे।

By: Naveen

Published: 27 Nov 2019, 11:27 AM IST

सीकर.

लोसल पुलिस ( Sikar losal police ) ने 25 लाख रुपए की कीमत की अंग्रेजी शराब ( English Liquor Worth 25 Lakh Rupees ) की 650 पेटी जब्त की है। शराब पंजाब से तस्करी कर अवैध रूप से लेकर आ रहे थे। शक होने पर सील तोड़ कर तलाशी ली तो पंजाब की शराब निकली। ग्रामीण डीएसपी राजेश आर्य ने बताया कि मुखबिर से मंगलवार को सूचना मिली कि अवैध शराब ( Illegal liquor ) बड़े कंटेनर में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद थानाधिकारी घासीराम ने हैडकांस्टेबल श्याम सिंह, कांस्टेबल रामेश्वरलाल, शीशराम, मंगलचंद, मुकेश कुमार के साथ मिलकर कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि खूड पुलिस चौकी के सामने गुडगांव नंबर का कंटेनर आ रहा था। तभी पुलिस टीम ने कंटेनर को रोक लिया। पुलिस ने चालक से पूछताछ की तो उसने कंटेनर में मक्के के दाने भरे होने की बात कहीं। उन्होंने सामान की बिल्टी व अन्य दस्तावेज चैक कराने को कहा। ट्रक चालक वापस लौट कर चला गया। इस दौरान वह शक होने पर भाग गया। काफी देर तक चालक नहंी आया तो पुलिस टीम कंटेनर के पास पहुंची। कंटेनर को सील लगा कर पैक कर रखा था। उसकी सील तोड़ कर चैक किया तो शराब भरी हुई मिली। पुलिस टीम ने शराब उतारी तो पार्टी स्पेशल की 260 पेटी व 390 पेटी क्रेजी रोमिया की मिली। उनमें 7800 बोतलें रखी हुई थी। पुलिस की टीम ट्रक के नंबरों के आधार पर जांच में जुटी हुई है।

Read More :

14 साल की नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को दस साल की सजा


आबकारी ( Excise department ) के दावे फेल
जिले में काफी समय से हरियाणा और पंजाब निर्मित अवैध शराब सप्लाई की जा रही है। आबकारी विभाग के दावे फेल हो रहे है। अवैध शराब की सप्लाई को लेकर विभाग की ओर से लंबे समय से जिले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी कारण से जिले में शराब की बिक्री में भी कमी आ रही है। हरियाणा के रास्ते से शराब लाकर बेची जा रही है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned