देखें VIDEO: 30 फीट की ऊंचाई पर दौड़ी सीकर-जयपुर ट्रेन, यात्रियों ने पहली बार देखा ऐसा रोमांचक नजारा

जयपुर- रींगस ( Jaipur Ringas Train ) आमान परिवर्तित रेल लाइन का सोमवार को रींगस स्टेशन ( Ringas Station ) पर उद्घाटन किया गया। सबसे लंबे पुल का आनन्द लेेने के लिए कस्बे के सैकड़ो यात्रियों ने पहले दिन ट्रेन ( Sikar Jaipur Train ) में सफर किया।

By: Naveen

Updated: 22 Oct 2019, 04:24 PM IST

रींगस.

जयपुर- रींगस ( Jaipur Ringas Train ) आमान परिवर्तित रेल लाइन का सोमवार को रींगस स्टेशन ( Ringas Station ) पर उद्घाटन किया गया। नई रेल सेवा को रेल मंत्री पीयूष गोयल ( Railway Minister Piyush Goyal ) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रींगस स्टेशन से जयपुर के लिए हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उत्तर पश्विम रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय कुमार शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में सांसद सुमेधानन्द सरस्वती मुख्य अतिथि थे। नगरपालिका अध्यक्ष हरिशंकर निठारवाल, रेल प्रबंधक जयपुर मंजूषा जैन, मुख्य इंजीनियर निर्माण अनिल कुमार विशिष्ठ अतिथि रहे।


पहले दिन...रोमांचक नजारा आखों में कैद
रींगस से छोटा गुढा के बीच बने सबसे लंबे पुल पर सफर का आनन्द लेेने के लिए कस्बे के सैकड़ो यात्रियों ने पहले दिन ट्रेन में सफर किया। रेलवे ब्रिज के ऊपर का सफर का एक अलग ही रोमांच देखने को मिला।

Read More :

सपना साकार... सीकर-जयपुर ट्रेन शुरू, रेल मंत्री ने रींगस में VC के जरिए किया उद्घाटन


05 क्रॉसिंग स्टेशन
रींगस से जयपुर के बीच कुल आठ स्टेशन है जिनमें से रींगस, गोविन्दगढ मलिकपुर, चौमू सामोद, नींदड बेनाड व ढेहर का बालाजी को क्रॉसिंग स्टेशन बनाया गया है वहीं छोटा गुढा, लोहरवाडा, भट्टो की गली को हाल्ट स्टेशन बनाया गया है। इस ट्रेक पर 6 बड़े व 57 छोटे पुल बनाए गए हैं।

Read More :

इंतजार खत्म, रेल मंत्री आज करेंगे सीकर-जयपुर ट्रेन का शुभारंभ, जानिए समय सारणी

03 हजार बचेंगे
रींगस से रोजाना जयपुर अपडाउन करने वाले यात्रियों को जयपुर का रोजाना 150 रुपए किराया चुकाना पड़ रहा है। ट्रेन से महज 30 रुपए ही लगेगा। मासिक पास वालों को महज 270 रुपए चुकाने पड़ेंगे। मासिक करीब तीन हजार रुपए की बचत होगी। सीकर से जयपुर का ट्रेन में महज 25 रुपए लगेंगे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned