सीकर में सेना भर्ती कल से, प्रवेश द्वार पर ही हो जाएगा अभ्यर्थियों के भाग्य का फैसला

सीकर में सेना भर्ती कल से, प्रवेश द्वार पर ही हो जाएगा अभ्यर्थियों के भाग्य का फैसला
सीकर में सेना भर्ती कल से, प्रवेश द्वार पर ही हो जाएगा अभ्यर्थियों के भाग्य का फैसला

Naveen Parmuwal | Publish: Oct, 09 2019 03:24:06 PM (IST) | Updated: Oct, 09 2019 03:24:07 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

Sikar Sena Bharti Rally 2019 : जिला खेल स्टेडियम में 10 से 23 अक्टूबर तक होने वाली सेना भर्ती रैली ( Sena Bharti Rally in Sikar on 10 October ) में पहली बार दौड़ से पहले अभ्यर्थियों की लंबाई का नाप हाइट बार से होगा।

सीकर.

Sikar Sena Bharti Rally 2019 : जिला खेल स्टेडियम में 10 से 23 अक्टूबर तक होने वाली सेना भर्ती रैली ( Sena Bharti Rally in Sikar on 10 October ) में पहली बार दौड़ से पहले अभ्यर्थियों की लंबाई का नाप हाइट बार से होगा। मेजर विजय आपले ने बताया कि सेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का प्रवेश द्वार पर ही लंबाई का माप हो जाएगा। 170 सैं.मी. लंबाई होने पर ही अभ्यर्थियों को सेना भर्ती रैली के आगे मापदंड़ों में शामिल किया जाएगा। सीकर, जयपुर व टोंक जिले के 66 हजार 535 अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर जयप्रकाश ने सेना भर्ती रैली की तैयारियों को जायजा लिया। भर्ती रैली के पहले दिन श्रीमाधोपुर तहसील के 5029 अभ्यर्थी दौड़ में शामिल होंगे। जिला प्रशासन व पुलिस ने भर्ती रैली की तैयारी लगभग पूरी कर ली है।


भर्ती रैली में सामान्य मोबाइल पर नहीं रोक
दौड़ में सफल रहने वाले युवाओं का प्री मेडिकल होने के बाद अंतिम रूप से मेडिकल दूसरे दिन विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की ओर से किया जाएगा। पास होने वाले अभ्यर्थियों को जनवरी माह में आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। कर्नल भरतवाल ने बताया कि अभ्यर्थियों के एंड्रोड मोबाइल लाने पर पाबंदी रहेगी। केवल सामान्य मोबाइल लाने की अनुमति रहेगी, जिसका जुड़ाव आधार कार्ड के साथ होना आवश्यक हैं।

Read More :

तीन जिलों के 66 हजार 535 अभ्यर्थियों के पास रोजगार का अवसर, जानें पूरा कार्यक्रम

 

सीकर में सेना भर्ती कल से, प्रवेश द्वार पर ही हो जाएगा अभ्यर्थियों के भाग्य का फैसला

यह दस्तावेज लाने होंगे साथ
रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को कक्षा दसवीं, बाहरवीं उर्तीर्ण, अंकतालिका एवं प्रमाण पत्र, मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, अविवाहित प्रमाण पत्र, आधार कार्ड लिंक मोबाइल नंबर सहित, हाल ही के ताजा पास पोर्ट साइज फोटो, मूल दस्तावेजों के साथ फोटो प्रतियां भी साथ लाना अनिवार्य हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि भर्ती रैली के दौरान पर्याप्त संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात रहेगा। अभ्यर्थियों के लिए हैल्प डेस्क प्रवेश द्वार के पास स्थापित करने के साथ ही वाच टावर भी स्थापित किया जा रहा है। इस दौरान सहायक भर्ती अधिकारी पीके बरथवाल, बक्शीचंद, सहायक पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा, उपखंड अधिकारी सीकर गरिमा लाटा, नगर परिषद राजस्व अधिकारी प्रमोद सोनी, एइन प्रवीण सहित पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सीकर में सेना भर्ती कल से, प्रवेश द्वार पर ही हो जाएगा अभ्यर्थियों के भाग्य का फैसला

दलालों से रहे सावधान
सहायक भर्ती निदेशक कर्नल पीके भरतवाल ने अभ्यर्थियों को सावधान रहने की हिदायत देते हुए कहा कि दलालों के चंगुल में पडकऱ अपना भविष्य दांव पर नहीं लगाए। कोई भी इंसान मदद नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान मादक पदार्थों का सेवन करने की लत युवाओं में अक्सर देखने को मिलती है। अभ्यर्थियों इन मादक पदार्थों का परहेज करे।


मेडिकल टीम का गठन
सेना भर्ती रैली को लेकर जिला खेल स्टेडियम में प्राथमिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल टीम का गठन किया गया है। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक चौधरी ने बताया कि सुबह 3.30 से 10 बजे तक एंबुलेंस व मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था रहेगी। स्टेडियम में दक्षिण दिशा का गेट अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश द्वार और स्मृति वन की तरफ का गेट बाहर जाने के लिए रहेगा। रात दो बजे से भर्ती शुरू हो जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned