scriptSin of selling bad sweets on Makar Sankranti in Sikar | मकर सक्रांति पर पुण्य की जगह पाप: घटिया मिठाई बेचने पर स्वास्थ्य विभाग ने नष्ट करवाये 15 किलो घेवर व 5 किलो फीणी | Patrika News

मकर सक्रांति पर पुण्य की जगह पाप: घटिया मिठाई बेचने पर स्वास्थ्य विभाग ने नष्ट करवाये 15 किलो घेवर व 5 किलो फीणी

सीकर. पुण्य के पर्व मकर सक्रांति पर भी मिठाई विक्रेता पाप करते पकड़े गए। बाजार में घटिया घेवर व फीणी बेची जा रही थी।

सीकर

Updated: January 14, 2022 07:09:03 pm

सीकर. पुण्य के पर्व मकर सक्रांति पर भी मिठाई विक्रेता पाप करते पकड़े गए। बाजार में घटिया घेवर व फीणी बेची जा रही थी। दो दुकानों के कांटे भी सत्यापित नहीं मिले। खुद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत ये गड़बड़ी पकड़ी। चिरंजी पनवाड़ी की गली में हुई कार्रवाई के दौरान विभाग की टीम ने 15 किलो घेवर व फीणी मौके पर ही नष्ट करवाई। मावा व अन्य मिठाइयों का सैंपल भी लिये। खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा व मदन बाजिया ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत शुक्रवार को चिकित्सा विभाग व बांट माप विभाग की संयुक्त टीम ने सीकर शहर में मिठाई की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान शहर के चिरंजी पनवाड़ी की गली में अग्रवाल मिष्ठान भण्डार पर खराब घेवर व फीणी मिले। जहां 15 किलो घेवर और पांच किलो खराब फिणी को मौके पर ही नष्ट करवाया गया। इसके अलावा श्री गणेश मिष्ठान भण्डार से फीणी, रामूजी पेड़े वाले से घेवर, नीलम स्वीट्स से मावे और गिनोडिया मिष्ठान भण्डार से मावे व पेड़े का सैम्पल लिया गया। एफएसओ रतन गोदारा ने बताया कि सभी सैम्पल जांच के लिए जयपुर स्थित प्रयोगशाला में भेजा गया है। जहां जांच में सैंपल विफल रहने पर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मकर सक्रांति पर पुण्य की जगह पाप: घटिया मिठाई बेचने पर स्वास्थ्य विभाग ने नष्ट करवाये 15 किलो घेवर व 5 किलो फीणी
मकर सक्रांति पर पुण्य की जगह पाप: घटिया मिठाई बेचने पर स्वास्थ्य विभाग ने नष्ट करवाये 15 किलो घेवर व 5 किलो फीणी

दो दुकानों के कांटों में गड़बड़ी
कार्रवाई के दौरान दो दुकानों के कांटे भी सत्यापित नहीं मिले। ऐसे में बांट माप विभाग के एलएमओ भगवती पालीवाल ने दोनों दुकानों के खिलाफ चालान काट कांटे दुरुस्त करने की हिदायत दी।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। जिसमें खाद्य सामग्रियों के सैंपल लेने के साथ विभाग मिलावटी समान पाए जाने पर बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीदेश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीIND vs SA Dream11 Team Prediction: कैसी रहेगी पिच, बल्लेबाजों को मिलेगी मदद; जानें मैच से जुड़ी सारी अपडेटराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.