मनमर्जी से रोका तो पति के साथ मिलकर भाभी ने कर दी देवर की हत्या

राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला ब्लॉक के दूल्हेपुरा गांव में शनिवार को फावड़े से सिर में मारकर युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्यारे युवक के भाई व भाभी ही निकले। जो मृतक की रोक- टोक से परेशान थे।

By: Sachin

Updated: 22 Jun 2020, 12:22 PM IST

सीकर/खंडेला. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला ब्लॉक के दूल्हेपुरा गांव में शनिवार को फावड़े से सिर में मारकर युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्यारे युवक के भाई व भाभी ही निकले। जो मृतक की रोक- टोक से परेशान थे। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक भाई से भाभी की मनमर्जी को लेकर शिकायत करना मृतक युवक के लिए भारी पड़ गया और भाभी ने आरोपी भाई को अपने त्रिया जाल में फंसाकर छोटे भाई की हत्या करवा डाली। थानाधिकारी महेन्द्र ्कुमार मीणा ने बताया कि दूल्हेपुरा में शनिवार को हुई युवक की हत्या उसके भाई नन्दकिशोर कुमावत व भाभी कमला देवी ने की थी। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके भाई दिनेश ने उसकी पत्नी को लेकर शिकायत की थी। इस पर आरोपी भाई ने मृतक की बात का विरोध किया। दोनों भाईयों में इस बात को लेकर मारपीट भी हो गई थी। इसके बाद रिश्तेदारों व अन्य लोगों ने उनमें राजीनामा करवा दिया था।

 


पत्नी पर आरोप सह नहीं सका भाई


पुलिस के मुताबिक आरोपी भाई द्वारा उसकी पत्नी के लिए कही गई बातों को वह बर्दाश्त नही कर पा रहा था ओर उसके दिमाग में भाई से बदला लेने का ख्याल चल रहा था। इसके बाद शनिवार रात को आरोपी पत्नी कमला ने उसके दिमाग में जहर घोल दिया। इससे आरोपी नन्दकिशोर ओर आवेश में आ गया ओर अपने भाई को रास्ते से हटाने की ठान ली। शनिवार अल सुबह करीब 4-5 बजे दोनों पति पत्नी अपने पिता के घर आये ओर घर के आंगन में पड़ा फावड़ा उठाकर बरामदे में सो रहे अपने भाई दिनेश के सिर पर दो तीन बार ताबड़ तोड वार किय।े जिससे मृतक गंभीर घायल हो गया था। जिसे 108 एम्बूलेंस से कस्बे के राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया जहां पर विचकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

 

घटना के बाद फरार हुए आरोपी


वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया ओर भागने के लिए होद स्टेण्ड पर कोई वाहन तलाशने लगा। लेकिन, उसे वाहन नहीं मिला। इससे पहले ही पुलिस को संदेह हो गया और उसे हिरासत में ले लिया। जहां पत्नी के साथ सख्ताई से पूछने पर दोनों ने हत्या कबूल ली। दोनों आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से आरोपी पति को पुलिस रिमांड व पत्नी को जेल भेजने के आदेश दिये गये।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned