राजस्थान में यहां मिले छह कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा लगातार जारी है। जिले में शनिवार को भी छह नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

By: Sachin

Published: 06 Jun 2020, 01:10 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा लगातार जारी है। जिले में शनिवार को भी छह नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिनमें पिपराली के तीन, खंडेला के दो व श्रीमाधोपुर का व्यक्ति शामिल है। जिनमें एक 13 वर्षीय बच्चा भी शामिल है। सीएमएचओ डा. अजय चौधरी ने बताया कि पिपराली के जुराठड़ा गांव में 19 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है। वहीं पिपराली के ही वैद्य की ढाणी सांगरवा में 13 साल की बच्ची के साथ एक 20 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण मिला है। इसी तरह खंडेला के गुरारा में 48 व 85 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, तो श्रीमाधोपुर के ढाबावाली में एक 56 वर्षीय शख्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट मिलने के बाद चिकित्सा विभाग ने छहों रोगियों के उपचार की कवायद शुरू कर दी है। सभी की ट्रेवल व कॉन्टेक्ट हिस्ट्री खंगालने के साथ क्लॉज कॉन्टेक्ट वालों की सैंपलिंग व प्रभावित इलाके में सर्वे व सेनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव के छह मामले सामने आने के बाद जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा अब 266 हो गया है।


खंडेला ब्लॉक में 1365 सैंपलों में से 1205 नेगेटिव


खंडेला. खंडेला ब्लॉक के लिए यह राहत भरी खबर है कि ब्लॉक में अब तक 1365 लोगों के कारोना जांच के सैंपल लिए गए थे जिनमें से 1205 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तथा 28 लोगों पॉजिटिव पाये गये है जिनमें से भी 20 लोग स्वस्थ होकर घर आ चुके हैं तथा 8 लोगों का उपचार चल रहा है। 133 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. नरेश पारीक ने बताया कि ब्लॉक में अब तक 1365 लोगों के सैंपल लिये गये है जिनमें से 28 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उनमें से भी खंडेला के 3, चौकड़ी के 5, कोटड़ी लुहारवास के 3, होद के 3, बामनवास व हाथीदेह के एक-एक, थोई के 2 व नीमेड़ा के 2 लोग स्वस्थ होकर घर आ चुके है। इसके अलावा 1205 लोगेां की जांच रिपोर्र्ट नेगेटिव आ गई तथा 133 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। पारीक ने बताया कि कफ्र्युग्रस्त इलाके में 9 टीमों द्वारा 145 घरों के 714 लोगों की तथा ब्लॉक में 86 टीमों द्वारा 8659 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इसके अलावा ब्लॉक में पिछले दो दिनों मेें 96 लोग अन्य राज्यों से भी आये है इन सहित ब्लॉक में 1037 लोगों को होम क्वारंटाइन भी कर रखा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned