scriptबड़ी खबर: राजस्थान में यहां लगा छह दिन का कर्फ्यू, सीमाएं की सील | Six-day curfew imposed hear in Rajasthan, borders sealed | Patrika News

बड़ी खबर: राजस्थान में यहां लगा छह दिन का कर्फ्यू, सीमाएं की सील

locationसीकरPublished: Aug 12, 2020 06:49:55 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान की प्रसिद्ध तीर्थ नगरी खाटूश्यामजी (Khatushyam ji) में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है। तीन दिन में आठ कोरोना पॉजिटिव मिलने और जन्माष्टमी का पर्व देखते हुए हरकत में आए प्रशासन ने कस्बे में छह दिन के लिए कर्फ्यू (khatushyam ji curfew )लगा दिया है।

राजस्थान में यहां लगा छह दिन का कर्फ्यू, सीमाएं की सील

राजस्थान में यहां लगा छह दिन का कर्फ्यू, सीमाएं की सील

सीकर/ खाटूश्यामजी.राजस्थान की प्रसिद्ध तीर्थ नगरी खाटूश्यामजी (Khatushyam ji) में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है। तीन दिन में आठ कोरोना पॉजिटिव मिलने और जन्माष्टमी का पर्व देखते हुए हरकत में आए प्रशासन ने कस्बे में छह दिन के लिए कर्फ्यू (khatushyam ji curfew ) लगा दिया है। जिसमें जीरो मोबिलिटी के साथ लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है। वहीं, कस्बे की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है। ताकि कोई बाहरी व्यक्ति खाटूश्यामजी में प्रवेश नहीं कर सके। शहर में जीरो मोबिलिटी के साथ संपूर्ण बाजार बंद होने से बुधवार को दिनभर चारों तरफ सन्नाटा पसर गया। जन्माष्टमी के पर्व पर दांतारामगढ एसडीएम अशोक कुमार रणवा ने खाटू पहुंचकर मोर्चा संभाला। रींगस रोड पर बने प्रवेश द्वार पर एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस ने बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को वापस लौटाया। इस दौरान पुलिस ने दर्जनों वाहनों के चालान भी काटे। वहीं बीसीएमएचओ डॉ. सुनील धायल, सीएचसी प्रभारी डॉ.गोगराज निठारवाल ने आरआर टीम से बाहर से आने वाले श्रद्धालु, दुकानदारों धर्मशाला में ठहरे हुए लोगों के सैंपल लिए।

17 अगस्त तक जारी रहेगी जीरो मोबिलिटी
दांतारामगढ़ एसडीएम अशोक कुमार रणवा ने बताया कि खाटूश्यामजी में बढ़ते कोरोना के खतरे के बीच जन्माष्टमी पर श्रद्धालुओं के पहुंचने के बीच जीरो मोबिलिटी का फैसला 17 अगस्त तक के लिए किया गया है। इस दौरान खाटू नगरी के बाजार भी बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस बीच यदि को कोई श्रद्धालु सरकार के नियमों की पालना नहीं कर खाटू आता है तो उसे क्वॉरंटीन किया जाएगा।

लगातार बढ़ रहे केस
खाटूश्यामजी में कोरोना के तीन से लगातार केस सामने आ रहे हैं। सोमवार को यहां सबसे पहले एक प्रवासी व किराना स्टोर संचालक कोरोना पॉजिटिव मिला। इसके बाद मंगलवार को चार मिठाई वाले तथा एक सब्जी विक्रेता और बुधवार को भी एक व्यापारी कोरोना पॉजिटिव मिला। ऐसे में जन्माष्टमी के पर्व के बीच खाटूश्यामजी में बाहरी श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना के चलते प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो