पूर्व मुख्यमंत्री के गांव में सात दिन में छठी चोरी, अब पोस्ट ऑफिस को बनाया निशाना

राजस्थान के सीकर जिले के दांतारामगढ़ कस्बे के खाचरियावास गांव में चोरों का आतंक चरम पर है।

By: Sachin

Published: 11 Oct 2021, 12:27 PM IST

सीकर/खाचरियावास. राजस्थान के सीकर जिले के दांतारामगढ़ कस्बे के खाचरियावास गांव में चोरों का आतंक चरम पर है। सात दिन में छठीं वारदात को अंजाम देते हुए चोरों ने रविवार रात को पोस्ट ऑफिस को निशाना बना लिया। सरिये से मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर चोर अंदर का लकड़ी का दरवाजा तोड़ते हुए पोस्ट ऑफिस के अंदर घुस गए। जहां से सीटी मशीन, सीपीयू, एलईडी व मॉडम सहित काफी समान चुरा लिया। तोडफ़ोड़ करते हुए पोस्ट ऑफिस का पूरा समान भी बिखेर दिया। चोरों ने यहां तिजोरी तोडऩे की भी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दांतारामगढ़ थानाधिकारी हिम्मत सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया है। गौरतलब है कि खाचरियावास पूर्व मुख्यमंत्री भैरों सिंह शेखावत का पैतृक गांव है।

सीसीटीवी कैमरे नहीं
पुलिस के लिए चोरों की तलाश करना चुनौती भरा काम हो गया है। क्योंकि ना तो पोस्टऑफिस में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, ना ही आसपास के इलाकों में। ऐसे में चारों की पहचान करना पुलिस के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गया है।

सात दिन में छठी वारदात
खाचरियावास में सात दिन में चोरी की ये छठी वारदात है। इससे पहले भी गांव में चोर दो मंदिरों व दो घरों के ताले तोड़कर रुपए व नगदी चुरा चुके हैं।
जिसमें चोरों ने मंदिर से नगदी के अलावा भंवरलाल के मकान से एटीएम, चेकबुक व दस हजार रुपए नगदी तथा कुली तिराहा निवासी पूर्व प्रधानाचार्य मदन पारीक के सूने मकान से आधा किलो चंादी सहित कई जेवरातों पर हाथ साफ किया था। दो दिन पहले एसबीआई बैंक में भी नकली नोट का बहाना बनाकर एक ग्राहक के 17 हजार रुपए पार कर चुके हैं।

ग्रामीणों में दहशत व आक्रोश
गांव में लगातार बढ़ती वारदातों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। पुलिस के खिलाफ भी आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि चोरी की एक के बाद एक घटनाएं होने पर भी पुलिस अब तक किसी चोर को नहीं पकड़ पाई है। जिससे चोरों के होंसले ज्यादा बुलंद हो रहे हैं। चेतावनी भी दी है कि जल्द चोरों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो मामले में ग्रामीण आंदोलन की राह पकड़ेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned