इसलिए आंदोलन पर उतरे ग्रामीण

इसलिए आंदोलन पर उतरे ग्रामीण

Vinod Singh Chouhan | Publish: Jun, 16 2019 06:47:59 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

दांता को नगर पालिका व अजबपुरा को ग्राम पंचायत बनाने के लिए बुलंद हुई आवाज

दांतारामगढ़.

दांता के खेतान भवन में दांता कस्बे को नगर पालिका बनाने को लेकर ग्रामवासियों ने बैठक आयोजित कर संघर्ष समिति का गठन किया। ग्रामवासी काफी लंबे समय से दांता को नगर पालिका बनाने को लेकर संघर्षरत हैं, दांता सीकर जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत है। लेकिन आज तक दांता की इस बड़ी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों में इस बात को लेकर काफी आक्रोश व्याप्त है। बैठक के दौरान 29 लोगों की संघर्ष समिति का गठन किया गया। संघर्ष समिति विधायक वीरेंद्र सिंह से मिलकर नगरपालिका की मांग करेगी और यदि जल्द ही इस मामले में संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं मिला तो दांता ग्रामवासी संघर्ष समिति के नेतृत्व में आंदोलन किया जाएगा।
अजबपुरा जल्द बने ग्राम पंचायत
शिश्यूं. राज्य सरकार के हाल ही में जारी परिसीमन सीमांकन आदेश के बाद पंचायत समिति पिपराली की सांगरवा ग्राम पंचायत के राजस्व ग्राम अजबपुरा को ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग ग्रामीणों ने की है। ग्रामीणों की मांग है कि राजस्व ग्राम अजबपुरा को ग्राम पंचायत बनाने के बाद आमजन को गहरी राहत मिलेगी तथा ग्रामवासियों को विकास कार्य करवाने व आमजन के कार्य करवाने में भी सुविधा होगी। सांगरवा सरपंच सरिता कुमावत का कहना है कि अजबपुरा से सांगरवा की दूरी १० किलोमीटर है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned