सोशल डिस्टेंसिंग: प्रधानमंत्री देखे लें...आपने कहा हमने कर दिखाया

शहर की मेडिकल व डिपार्टमेंटल स्टोर पर देखने को मिली सोशल डिस्टेंसिंग
मिल्क बूथ, सब्जी-फलों की दुकानों, पेट्रोल पम्प व छोटे किराना दुकानदार भी अपना रहे तरीके

Gaurav Saxena

26 Mar 2020, 06:16 PM IST

सीकर. कोरोना से बचाव के लिए देश के प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रशासन की ओर से इसके लिए सख्ती भी की जा रही है। वहीं आवश्यक सेवाओं की पूर्ति कराने वाले दुकानदार और मेडिकल स्टोर इसको बरकरार रखने के लिए नए-नए तरीके अपनाने में लगे हैं। सीकर शहर में लॉकडाउन के बीच गुरुवार को ऐसे कई दृश्य देखने को मिले, जिनसे दूसरे लोगों, कॉलोनीवासियों और दुकानदारों को सीखने की जरूरत है। खासतौर से मिल्क बूथ, सब्जी-फलों की दुकानों, पेट्रोल पम्प, किराना व डिपार्टमेंट स्टोर पर इन तरीकों को अवश्य ही अपनाया जाना चाहिए।
राणी सती रोड स्थित एक मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट विनोद शर्मा ने बताया कि उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का यह तरीका उन्होंने पांच दिन पहले ही अपना लिया था। स्टोर पर आने वाले लोगों ने इसे सराहा और दूसरे दुकानदारों को भी बताने की बात कही।उन्होंने बताया कि अब तो स्टोर के आगे एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े होकर लोग दवाई खरीद रहे हैं।
इधर शहर के जयपुर रोड स्थित एक दवा की दुकान पर पहुंचने वाले लोगों ने खुद ही दुकान के आगे एक मीटर की फासले पर गोल घेरे बनाए फिर उन घेरे में खड़े होकर अपनी अपनी बारी का इंतजार भी किया। फार्मासिस्ट बताते हैं कि ये तरीके ज्यादा प्रभावी हैं और सभी दुकानदारों को अपनाना चाहिए।

Gaurav Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned