scriptनारियल और एक रुपया लेकर शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने की अपने बेटे की शादी | son of edu minister Govind Singh Dotasra married done in one rupees | Patrika News
सीकर

नारियल और एक रुपया लेकर शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने की अपने बेटे की शादी

शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasara ) ने अब अपने बेटे की शादी में सादगी की बड़ी मिसाल पेश की है। शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने अपने बेटे अभिलाष (Education Minister Govind Singh Dotasara’s Son Abhilash Married Without Dowry ) की शादी नारियल और एक रुपए लेकर की है।

सीकरNov 30, 2019 / 01:40 pm

Naveen

नारियल और एक रुपया लेकर शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने की अपने बेटे की शादी

नारियल और एक रुपया लेकर शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने की अपने बेटे की शादी

सीकर।
शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasara ) ने अब अपने बेटे की शादी में सादगी की बड़ी मिसाल पेश की है। शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने अपने बेटे अभिलाष (Education Minister Govind Singh Dotasara’s Son Abhilash Married Without Dowry ) की शादी नारियल और एक रुपए लेकर की है। विभिन्न संगठनों के साथ आमजन ने शिक्षा मंत्री की इस पहल को काफी सराहा है। श्रीगंगानगर केकेएलएम रिसोर्ट में हुए शादी कार्यक्रम में मंत्री डोटासरा के बेटे अभिलाष व श्री गंगानगर निवासी रणजीत सहारण की बेटी मोनिका के साथ परिणय सूत्र में बंधे। शादी समारोह के विभिन्न कार्यक्रमों में भी मंत्री डोटासरा के परिवार ने सादगी की कई मिसाल पेश की। मंत्री डोटासरा के अपने बेटे का विवाह सादगी पूर्ण तरीके से करने और दहेज नहीं देने के फैसले से समाज को एक नया संदेश भी मिला है।

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सीकर पहुंचते ही आया गुस्सा, आईजी और कलक्टर को लगाई जमकर फटकार

दहेज प्रथा एक कलंक ( Married Withoud Dowry )
डोटासरा के बेटे अभिलाष की शादी बेहद सादगी से संपन्न हुई। शादी में किसी प्रकार का दहेज नहीं लिया गया। मंत्री डोटासरा ने बताया कि दहेज जैसी सामाजिक बुराई को समाज में जड़ से उखाड़ फेंकना है। दहेज प्रथा समाज के लिए एक कलंक है। इसलिए दहेज को समाज से खत्म करने के लिए इस तरह की सादगी की राह चुनी।

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री गहलोत के बाद उपमुख्यमंत्री पायलट ने किया भाजपा पर हमला, कहा- केंद्र से राजनीति थोंप रही भाजपा

सीएम और डिप्टी सीएम भी हुए थे शामिल
शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा के पुत्र अभिलाष के विवाह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Deputy CM Sachin Pilot ) भी शिरकत करने सीकर पहुंचे थे।

Home / Sikar / नारियल और एक रुपया लेकर शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने की अपने बेटे की शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो