scriptराजस्थान में यहां कोरोना को लेकर आज से चलेगा विशेष अभियान, ये है एक्शन प्लान | Special campaign will be started from today on Corona | Patrika News

राजस्थान में यहां कोरोना को लेकर आज से चलेगा विशेष अभियान, ये है एक्शन प्लान

locationसीकरPublished: Sep 21, 2020 10:16:48 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में यहां की जनता के साथ प्रशासन की भी जिम्मेदारी और दुगनी बढ़ जाती है।

राजस्थान में यहां कोरोना को लेकर आज से चलेगा विशेष अभियान, ये है एक्शन प्लान

राजस्थान में यहां कोरोना को लेकर आज से चलेगा विशेष अभियान, ये है एक्शन प्लान

सीकर. कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में यहां की जनता के साथ प्रशासन की भी जिम्मेदारी और दुगनी बढ़ जाती है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सीकर नगर परिषद क्षेत्र में 144 लागू कर दी गई है। अब समझाईश और नहीं मानने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह कहना है कि सीकर जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी का। राजस्थान पत्रिका से खास बातचीत में चतुर्वेदी ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए आमजन को सोशल डिस्टेंस और मास्क को हथियार बनाना होगा। इनके जरिए व्यक्ति आसानी से कोरोना के संक्रमण से बचा रह सकता है। उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव में भी कोरोना गाइडलाइन व आचार संहिता के नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे। ऐसे में दावेदारों के साथ उनको समर्थकों को नियमों की पालना का संकल्प लेना होगा।


आगे का एक्शन प्लान:

सीएलजी सदस्यों के जरिए बढ़ाएंगे जागरुकता

कोरोना को लेकर पूरा जिला प्रशासन गंभीर है। सोमवार को जिले के कई पुलिस थानों में सीएलसी सदस्यों की बैठक हुई है। जिलेभर में सीएलजी सदस्यों को साथ लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी लगातार समझाईश अभियान शुरू करेंगे। समझाईश अभियान को ग्रास रूट तक ले जाना हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार शर्मा व अपर जिला कलक्टर जयप्रकाश से भी काफी चर्चा हुई है।


कायदे नहीं मानने वालों पर जुर्माना
जिला कलक्टर ने बताया कि समझाईश के बाद भी सोशल डिस्टेंस व मास्क सहित अन्य नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाने के साथ मामले दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान एक ग्राम पंचायत समिति क्षेत्र में लापरवाही सामने आने पर 22 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।


सीकर काफी जागरूक, लॉकडाउन स्थायी समाधान नहीं
सीकर जिला काफी शिक्षित और जागरुक जिला है। लॉकडाउन स्थायी समाधान नहीं है। इसके लिए जागरुकता बेहतर विकल्प है। इस दिशा में सीकर जिला प्रशासन लगातार आगे बढ़ रहा है। सामाजिक संगठनों को भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए आमजन को और जागरुक करने की दिशा में कदमताल करनी होगी।


आचार संहिता का उल्लघंन तो तत्काल दें सूचना
उप जिला निर्वाचन अधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि पहले चरण में पिपराली पंचायत समिति क्षेत्र की 26 ग्राम पंचायतों में चुनाव होने है। इन क्षेत्रों में आचार संहिता के उल्लंघन एवं कोविड-19 के नियमों की पालना नहीं होने पर आमजन जिला प्रशासन के कन्ट्रोल रूम में सूचना दे सकता है। कन्ट्रोल रू में दर्ज होने वाले शिकायतों की जांच के बाद तत्काल कार्रवाई भी की जाएगी। इस तरह की शिकायत 01572-251008 व 01572-270398 पर दर्ज कराई जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो