scriptStaff Selection Board got the responsibility of REET exam | पत्रिका की खबर पर मुहर: कर्मचारी चयन बोर्ड को ही मिला रीट परीक्षा का जिम्मा | Patrika News

पत्रिका की खबर पर मुहर: कर्मचारी चयन बोर्ड को ही मिला रीट परीक्षा का जिम्मा

रीट परीक्षा के बाद होने वाली तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती की एक और परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने मंगलवार को परीक्षा एजेंसी का निर्धारण कर दिया है।

सीकर

Published: April 20, 2022 06:40:47 pm

सीकर. रीट परीक्षा के बाद होने वाली तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती की एक और परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने मंगलवार को परीक्षा एजेंसी का निर्धारण कर दिया है। शिक्षा विभाग ने कर्मचारी चयन बोर्ड को परीक्षा कराने का जिम्मा दिया है। इस संबंध में शिक्षा विभाग के एसीएस ने आदेश भी जारी किए है। सरकार का ये फैसला राजस्थान पत्रिका की खबर पर मुहर साबित हुआ है। जो 11 फरवरी को प्रकाशित की गई थी। राजस्थान पत्रिका ने इस मामले में 11 फरवरी के अंक में ही इस परीक्षा का जिम्मा कर्मचारी चयन बोर्ड को दिए जाने का खुलासा कर दिया था। जिसमें परीक्षा एजेंसी के बदलने की वजहों का भी विश्लेषण किया गया था। परीक्षा एजेंसी का निर्धारण होने के बाद प्रदेश के 16 लाख से अधिक बेरोजगारों को काफी राहत मिली है।

पत्रिका की खबर पर मुहर: कर्मचारी चयन बोर्ड को ही मिला रीट परीक्षा का जिम्मा
पत्रिका की खबर पर मुहर: कर्मचारी चयन बोर्ड को ही मिला रीट परीक्षा का जिम्मा

पहली बार दो परीक्षाओं से होगा चयन
प्रदेश में पिछले 20 सालों से लगातार तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का पैटर्न बदल रहा है। इस बार पहली बार दो परीक्षाओं के पैटर्न के जरिए तृतीय श्रेणी शिक्षकों का चयन होगा। इस मामले में भर्ती मामलों के विशेषज्ञ एडवोकेट संदीप कलवानियां ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एवं जिला परिषदो के माध्यम से पिछले सालों में कराई गई भर्तियों में काफी विवाद रहे हैं। विवाद बढऩे से भर्ती समय पर नही हो पाती है। जिससे बेरोजगारों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। उनका समय व अर्थ भी बर्बाद होता है। लेकिन, सरकार के कर्मचारी चयन बोर्ड को परीक्षा का जिम्मा मिलने से बेरोजगारों की आस बढ़ी है। उन्हें समय पर परीक्षा होने व उसका परिणाम जारी होने की भी आस जगी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.