scriptमहज 10 मीटर की दूरी पर खड़ी रह गई दमकल …सामने-सामने स्वाहा हुआ लाखों का सामान | Standing at a distance of just 10 meters ... Lacs of goods in front of | Patrika News

महज 10 मीटर की दूरी पर खड़ी रह गई दमकल …सामने-सामने स्वाहा हुआ लाखों का सामान

locationसीकरPublished: Jun 25, 2019 05:43:46 pm

Submitted by:

Gaurav kanthal

खंडेला में दो थडिय़ों में लगी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। जबकि सिर्फ 10 मीटर की दूरी पर खड़ी थी दमकल।

sikar

महज 10 मीटर की दूरी पर खड़ी रह गई दमकल …सामने-सामने स्वाहा हुआ लाखों का सामान

खंडेला. कस्बे में पुराने अस्पताल मार्ग स्थित दो थडिय़ों में लगी आग में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। थडिय़ों में लगी आग पर काबू नहीं पाया जा सका जबकि घटनास्थल के महज 10 मीटर की दूरी पर दमकल खड़ी रही। कस्बे के पुराने अस्पताल मार्ग पर स्थित एक कटले के पास रखी दो थडिय़ों में सोमवार सुबह करीब 4 बजे आग लग जाने से उनमेंं रखा लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया। जानकारी के अनुसार पुराने अस्पताल के पास स्थित कटले में रखी छीत्तरमल शर्मा की पान की थड़ी में से किसी ने पहले ताले तोडकऱ लाख का सामान तथा दुकान का गल्ला निकालकर ले गए, जिसमें दस हजार रुपए रखे थे। बाद में उसमें आग लगा दी। पान की थड़ी में आग लगने से पास में ही रखी धोबी की थड़ी ने भी आग पकड़ ली। जिससे उसमें रखे सैंकडो पेन्ट, शर्ट व शेरवानियां जलकर राख हो गई। जैसे तैसे लोगों नें पानी व मिट्टी डालकर आग बुझाई, पर तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था।
घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि आगजनी की घटना से महज 10 मीटर दूरी पर नेहरू पार्क में नगरपालिका की दमकल भी खड़ी थी पर उसमें पानी ही नहीं बताया। लोगों का कहना था कि नगरपालिका कर्मियों को कई बार फोन किए गए पर किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। काफी समय बाद उन्होने फोन उठाया तो उन्होंने गाड़ी में पानी नही होना बताया। अगर समय रहते दमकल की गाड़ी इस आग को बुझा देती तो ये नुक्सान नहीं होता। आग की सूचना मिलने पर खंडेला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। वहीं नगर पालिका के कार्यवाहक सफाई निरीक्षक हरि सिंह बगडिय़ा का कहना है कि दमकल की गाड़ी पानी से भरी हुई खड़ी थी और किसी के द्वारा भी उन्हें सूचना नही दी गई थी। अगर सूचना दी जाती तो समय रहते आग पर काबू पाया जा सकता था। घटना के बाद थड़ी मालिक छीत्तरमल व अनवर अली ने अज्ञात लोगों के खिलाफ उसकी थड़ी में चोरी कर आग लगाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो