scriptStones thrown at police in protest against Agneepath, many arrested | ​अग्निपथ की 'आग': राजस्थान में यहां पुलिस पर फेंके पत्थर, कई जगह विरोध व गिरफ्तारी | Patrika News

​अग्निपथ की 'आग': राजस्थान में यहां पुलिस पर फेंके पत्थर, कई जगह विरोध व गिरफ्तारी

सेना भर्ती की योजना अग्निपथ को लेकर युवाओं का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है।

सीकर

Published: June 19, 2022 03:42:55 pm

सीकर/रींगस/पाटन/श्रीमाधोपुर. सेना भर्ती की योजना अग्निपथ को लेकर युवाओं का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। जिले रींगस कस्बे में इसे लेकर हुए प्रदर्शन में भी पुलिस पर पथराव हुआ। यहां सेना भर्ती को लेकर शनिवार को युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया । विरोध प्रदर्शन के लिए जमा हो रहे युवाओं को खदेडऩे के लिए जब रींगस थाना पुलिस पहुंची तो कुछ युवकों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की। पुलिस ने पीछा कर 16 युवकों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि अग्निपथ सेना भर्ती को लेकर कस्बे के कोचिंग संस्थानों ने शनिवार को विरोध में अवकाश रखा था। विरोध प्रदर्शन व रैली के लिए युवा खाटू मोड़ पर जमा हो रहे थे। रींगस थानाधिकारी हिम्मतसिंह मय जाब्ते मौके पर पहुंचे तो युवा वहां से भाग छूटे। युवाओं ने रेलवे ट्रैक पर भागते हुए पुलिस पर पत्थरबाजी की। थाना अधिकारी हिम्मतसिंह ने बताया कि रींगस इलाके में युवाओं के उग्र प्रदर्शन करने की सूचनाएं मिल रही थी। खाटू मोड़ पर युवा एकत्रित होकर हिंसक उग्र प्रदर्शन करने की फिराक में थे। रेल पटरी पर चढक़र पटरियों को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया जा रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवाओं को खदेडऩे का प्रयास किया तो आरोपियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने करीब डेढ दर्जन युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

​अग्निपथ की आग: राजस्थान में यहां पुलिस पर फेंके पत्थर, कई जगह विरोध व गिरफ्तारी
​अग्निपथ की आग: राजस्थान में यहां पुलिस पर फेंके पत्थर, कई जगह विरोध व गिरफ्तारी

लोसल में किया युवाओं ने प्रदर्शन

लोसल. अग्निपथ योजना को लेकर लोसल में भी शनिवार को युवाओं ने बस स्टैंड पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना के साथ ही लोसल में पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया। प्रदर्शन करने वाले युवाओं को समझाइश कर मामला शांत किया गया। युवाओं ने बाद में उप तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार को ज्ञापन दिया। युवाओं का कहना था कि 20 जून को लोसल में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

बैंक अधिकारियों ने संभाले टूटे एटीएम

श्रीमाधोपुर. कस्बे में शुक्रवार को अग्निपथ के विरोध प्रदर्शन के दौरान बैंकों के तोड़े गए एटीएम की सुध लेने आए एसबीआई बैंक के अधिकारी- कर्मचारियों ने शनिवार सुबह एटीएम का निरीक्षण कर नुकसान का जायजा लिया। नाम नहीं छापने की शर्त पर बैंक अधिकारियों ने बताया कि रेलवे स्टेशन वाले एटीएम में करीब 15 लाख का नुकसान हुआ है जबकि बस स्टैंड वाले एटीएम में एक से डेढ़ लाख तक का नुकसान हुआ है। उन्होंने युवाओं से आह्वान भी किया कि वे अपनी मांग को जायज तरीके से रखें, प्रशासन को अवगत कराएं, तभी समाधान हो सकता है। ऐसे सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने से कोई लाभ होने वाला नहीं है। इससे हम सभी को बड़ा नुकसान भी हो सकता है। टूटे एटीएम की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी है।

उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

श्रीमाधोपुर. सर्व समाज के लोगों ने कस्बे में उपद्रव करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक व उपखंड अधिकारी के नाम ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में लिखा है कि उपद्रव के कारण कस्बे के विद्यार्थी भयभीत है। ऐसे में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इस मौके सत्यनारायण खाण्डल, चंद्रसेन नालोट, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष कर्मवीर सिंह घोसल्या, पार्षद श्रवण आचार्य, शांतिलाल सोनी, दिलीप शर्मा, जितेन्द्र महंत, ओमप्रकाश सैनी, नरेन्द्र बिजारणियां, उमाशंकर ठठेरा, मुकेश कुमार शर्मा, सुभाष, देवीलाल कटारिया आदि मौजूद थे।

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, छह को पकड़ा

पाटन. सेना की अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों व तोडफ़ोड़ के मद्देनजर शनिवार को पुलिस व प्रशासन ने कस्बे व आसपास के गांवों में फ्लैग मार्च किया। इधर तहसील कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन करने की सूचना मिलने पर पुलिस ने छह युवकों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कुछ लोगों नेपाटन में प्रदर्शन करने तथा बाजार बंद करवाने के मैसेज डाले थे। इसके बाद उपखंड अधिकारी बृजेश कुमार गुप्ता, पुलिस उप अधीक्षक गिरधारीलाल शर्मा, तहसीलदार मुनेश सर्वा व थानाधिकारी बृजेश सिंह ने पुलिसकर्मियों के साथ कस्बे व आसपास के गांवों में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान एसडीएम ने कहा कि सरकारी व निजी संपत्ति का नुकसान करने वालों के साथ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.