इस युवा नवदंपती ने अपनी शादी की पहली वर्षगांठ पर लिया ऐसा संकल्प, हर तरफ सिर्फ इन्हीं की हो रही चर्चा

ग्राम चुवास में एक नवदंपती जोड़े ने अपनी शादी की पहली वर्षगांठ पर नेत्रदान का संकल्प लेकर समाज में अनूठी मिसाल कायम की है।

By: Vinod Chauhan

Published: 24 May 2018, 01:42 PM IST

सीकर/फतेहपुर.

ग्राम चुवास में एक नवदंपती ने अपनी शादी की पहली वर्षगांठ पर नेत्रदान का संकल्प लेकर समाज में अनूठी मिसाल कायम की है। जानकारी के अनुसार चुवास के मुकेश गोदारा व मनीषा भास्कर ने अपनी शादी की पहली वर्षगांठ पर नेत्रदान करने का संकल्प लिया। मुकेश के पिता महाबीर सिंह ने बताया कि मुकेश शादी के पहले से ही सामाजिक कार्यों के साथ शिक्षा व खेलकूद मेें भी अग्रणी है। वायुसेना में कार्यरत मुकेश गोदारा की शादी पिछले साल ग्राम राजास निवासी मनीषा भास्कर के साथ हुई थी। मुकेश का कहना है कि कितने लोग अंधकार की जिंदगी जी रहे है। जबकि कोई भी अंधकार की जिंदगी नहीं जीना चाहता और अगर मृत्यु के बाद हमारी वजह से किसी के जीवन में उजियारा हो तो इससे बड़ा पुण्य का काम और क्या हो सकता है। मुकेश ने बताया कि इस बारे में उन्होंने अपनी पत्नी से चर्चा की तो इस पर सहमति दे दी। इसलिए हम दोनों ने मिलकर ये संकल्प लिया है।

 

Read More :

राजस्थान में यहां महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म, घर में आया बेटा तो परिवार में छाई खुशी

 

पति-पत्नी दोनों ने लिया संकल्प
अपनी शादी की वर्षगांठ पर पति-पत्नी दोनों ने मिलकर नेत्रदान का बड़ा संकल्प लिया। पति की भावना को देखकर पत्नी भी नेत्रदान के लिए तैयार हो गई।

पिता बोले बेटे पर गर्व है
मुकेश के पिता महाबीर सिंह का कहना है कि नेत्रदान जैसा बड़ा पुण्य का काम और क्या हो सकता है। मुझे बेटे और बहू पर गर्व है। दोनों ने शादी की पहली वर्षगांठ पर ऐसा संकल्प लिया।

नवयुवक मंडल का गठन
मुकेश गोदारा व उनके अन्य साथियों की पहल पर चुवास गांव में नवयुवक मंडल का गठन किया गया। गांव में बने जोहड़े के निर्माण के सौ वर्ष पूरे होने पर गांव के सभी सार्वजनिक स्थलों पर 2500 पौधे लगाकर इसी वर्ष पूरे गांव को हराभरा करने का निर्णय लिया।

Vinod Chauhan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned