scriptपरीक्षा के तनाव में छात्र ने की आत्महत्या, फंदे से झूलता मिला शव | student commit suicide in sikar | Patrika News

परीक्षा के तनाव में छात्र ने की आत्महत्या, फंदे से झूलता मिला शव

locationसीकरPublished: Sep 27, 2021 05:33:32 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के उद्योग नगर थाना इलाके में नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र ने शनिवार रात फंदे से लटक कर जान दे दी।

परीक्षा के तनाव में छात्र ने की आत्महत्या, फंदे से झूलता मिला शव

परीक्षा के तनाव में छात्र ने की आत्महत्या, फंदे से झूलता मिला शव

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के उद्योग नगर थाना इलाके में नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र ने शनिवार रात फंदे से लटक कर जान दे दी। आत्महत्या का कारण परीक्षा का तनाव बताया जा रहा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। एएसआई विद्याधर ने बताया कि अलवर जिले के भिवाड़ी इलाके के खानपुर का निवासी संदीप (17) पुत्र प्रकाश यादव सीकर की एक कोचिंग में नीट की तैयारी कर रहा था। वह यहां छात्रावास में रहता था। शनिवार रात वह अपने मित्र के कमरे पर गया था। मित्र के वहां नहीं मिलने पर कमरे में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन आत्महत्या का कारण परीक्षा का तनाव माना जा रहा है। इधर, पुलिस ने छात्र के परिजनों को सूचना कर सीकर बुला लिया। परीक्षा की वजह से कई छात्र कई दिनों से अवसाद में चल रहा था।

हिम्मत रखें, असफलता के बाद सफलता भी
जिदंगी में एक परीक्षा का प्रश्न पत्र खराब होने से पूरा कॅरियर तबाह नहीं हो सकता है। इसलिए युवाओं को अपनी तैयारी पर भरोसा कर हिम्मत रखनी होगी। ऐसे बहुत कम लोग होते है जिनको पहले ही प्रयास में सब कुछ मिल जाता है। इसलिए असफलता को भी जिदंगी का अनुभव मानते हुए उससे सीखें। जिदंगी में बहुत से मौके है जहां सफलता आपका इंतजार कर रही है। हिम्मत हारकर बैठने के बजाय अगली परीक्षा की तैयारी में अभी से जुट जाए।
सुदीप गोयल, कॅरियर काउंसलर, सीकर

हत्या के प्रयास के आरोपी को भेजा जेल
खंडेला. शराब की बोतल घोंप कर हत्या करने के प्रयास के फरार आरोपी को पुलिस ने डूंगरपुर से गिरफ्तार कर रविवार को अवकाशकालीन मजिस्टे्रट के समक्ष पेश किया । जहां से उसे जेल भेज दिया गया। थानाधिकारी घासीराम ने बताया कि 29 मई को रामनगर निवासी परिवादिया ने अपने भाई कपिल के साथ रामनगर खंडेला निवासी संपत कुमार के खिलाफ शराब की बोतल से वार कर हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। घटना के बाद से ही आरोपी संपत कुमार फरार चल रहा था। आरोपी की तलाश में मन थानाधिकारी घासीराम, एएसआई भागीरथमल, कांस्टेबल राजेश कुमार, चन्द्रभान की टीम का गठन कर आरोपी की तलाश में कई जगह दबिश दी गई। इसके बाद मुखबिर की सूचना एकत्रित कर आरोपी को डूंगरपुर से गिरफ्तार किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो