scriptछात्रसंघ चुनाव 2019 : इस बार तीन हजार से ज्यादा विद्यार्थी नहीं देंगे वोट, जानिए क्या है वजह | student union election 2019 3 thousand students left from votes sikar | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव 2019 : इस बार तीन हजार से ज्यादा विद्यार्थी नहीं देंगे वोट, जानिए क्या है वजह

locationसीकरPublished: Aug 27, 2019 09:32:35 am

Submitted by:

Naveen

Student Union Election Sikar : छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है। दोपहर एक बजे तक विद्यार्थी अपना वोट डाल सकेंगे। इस बार तीन हजार से ज्यादा विद्यार्थी मतदान नहीं करेंगे।

इस बार तीन हजार से ज्यादा विद्यार्थी नहीं देंगे वोट, जानिए क्या है वजह

इस बार तीन हजार से ज्यादा विद्यार्थी नहीं देंगे वोट, जानिए क्या है वजह

सीकर।
Student Union Election 2019 Sikar : छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है। दोपहर एक बजे तक विद्यार्थी अपना वोट डाल सकेंगे। इस बार तीन हजार से ज्यादा विद्यार्थी मतदान नहीं करेंगे। राजकीय कन्या कॉलेज में 1338, कला कॉलेज में 1075,विज्ञान में 469, वाणिज्य में 342, विधि कॉलेज में 35 और संस्कृत कॉलेज में 82 विद्यार्थी तय समय तक आईडी कार्ड नहीं ले गए। जिन्हें कॉलेज प्रशासन ने शाम पांच बजे बाद सील कर दिया। ऐसे में यह विद्यार्थी अब मतदान नहीं कर सकेंगे।

चेहरे नहीं चलन देखकर करें चयन
एसके कॉलेज के विभाजन के बाद से राजकीय कला, वाणिज्य ,विज्ञान और कन्या कॉलेज भवन से लेकर स्टाफ तक की कमी से जूझ रही है। पानी, पुस्कालय और खेल सुविधाओं तक की भारी कमी है। इन समस्याओं को दूर कर छात्र हितों के लिए जूझने वाले छात्रनेताओं के चयन का आज दिन है। ऐसे में हम आपके सामने उन प्रत्याशियों के चेहरे पेश कर रहे हैं, जो इन कॉलेजों में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं। आपको इन चेहरों को देखना है, लेकिन चुनाव इनके चलन यानी योग्यता और क्षमता के आधार पर ही करना है।

यह भी पढ़ें

छात्रसंघ चुनाव 2019 : मतदान शुरू, मोबाइल पर रोक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा
छात्रसंघ चुनावों को लेकर पुलिस का जापता चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है। एसपी डॉ.गगनदीप सिंगला ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में एक हजार पुलिसकर्मी, दो आरएसी की कंपनियां व होमगार्ड तैनात किए गए है। कटराथल स्थित ऑटर्स कॉलेज, साइंज कॉलेज सबलपुरा व कॉमर्स कॉलेज में पुलिसकर्मी मौजूद है। उन्होंने बताया कि मौके की स्थिति को देखते हुए शहर में ट्रेफिक डायवर्ट किया जा सकता है।


मतदाता ध्यान दें
– कॉलेज आईडी लेकर जाएं।
– मोबाइल व बैग नहीं लेकर जाए।ं
– यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कॉलेज पहुंचे।
– उम्मीदवार का नाम सही ढंग से देखकर ही मतदान करें।
– स्वच्छ छवि के उम्मीदवार चुनें।

फ्लैश बैक 2018
कॉलेज अध्यक्ष संगठन जीत का अंतर वोट डाले
कला नितिश कुमार एबीवीपी 44 3538
कन्या संजू मूंड एबीवीपी 96 1870
संस्कृत तेजप्रकाश शर्मा एबीवीपी 51 324
वाणिज्य प्रयास मिश्रा एसएफआइ 151 1221
विज्ञान राहुल बाना एसएफआइ 243 1121
विधि सचिन जाखड़ एनएसयूआइ 57 250

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो