एडीएम मीणा ने युवाओं को दिए सफलता के टिप्स, कल होगा राजस्थानी गायन व कंबल वितरण

राजस्थान पत्रिका के सीकर संस्करण के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में चल रहे आठ दिवसीय पत्रिका शेखावाटी महोत्सव के तहत मंगलवार को निशुल्क मास्क वितरण के साथ ऑनलाइन सक्सेस मंत्र कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

By: Sachin

Published: 29 Dec 2020, 09:45 PM IST

सीकर. राजस्थान पत्रिका के सीकर संस्करण के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में चल रहे आठ दिवसीय पत्रिका शेखावाटी महोत्सव के तहत मंगलवार को निशुल्क मास्क वितरण के साथ ऑनलाइन सक्सेस मंत्र कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मास्क वितरण के दो कार्यक्रम हुए। जिसमें पहला कार्यक्रम खबर सेनानी (हॉकर) के लिए आयोजित हुआ। जिसमें खबरों को समाचार पत्र के जरिये घर घर पहुंचाने वाले हॉकर्स व कोरोना वॉरियर्स को अल सुबह ही मास्क वितरित किए गए। इसके बाद नगर परिषद व स्काउट गाइड के संयुक्त तत्वावधान में बजरंग कांटा सहित शहर के मुख्य मार्गों पर आमजन को निशुल्क मास्क वितरित कर उन्हें कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए जागरुक किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्काउट सीओ बसंत लाटा, स्काउट लीडर पुरुषोत्तम स्वामी सहित कई स्काउट गाइड मौजूद रहे।


एडीएम मीणा ने साझा किये सफलता के गुर
सक्सेस मंत्र में सीकर एडीएम धारासिंह मीणा ने युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के गुर बताए। सीकर फेसबुक पेज पर ऑनलाइन आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने अपनी सफलता का सफर भी साझा किया। बताया कि किस तरह एक किसान परिवार में पैदा हाने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों को अपना प्रेरक मानकर उनकी तरह बनने का सपना उन्होंने दृढ संकल्प से पूरा किया। इस दौरान उन्होंने युवाओं को बड़ा सपना देखकर संकल्पित व सकारात्मक सोच से उसे पूरा करने में जुटने की बात कही। संतुलित आहार- विचार के महत्व के साथ उन्होंने सिलेबस के आधार पर समयबद्ध तरीके से अध्ययन करने व मोक टेस्ट देते रहने का परामर्श भी दिया।

कल गायन व कंबल वितरण
पत्रिका शेखावाटी महोत्सव के तहत बुधवार को राजस्थानी गायन प्रतियोगिता व गर्म कपड़ों का वितरण कार्यक्रम होगा। राजस्थानी गायन प्रतियोगिता पत्रिका व हार्ट बीट स्टूडियो के संयुक्त तत्वावधान में दोपहर दो बजे जूम एप पर ऑनलाइन होगी। संयोजक अंकित अवस्थी ने बताया कि प्रतियोगी आईडी नम्बर 6897288149 तथा 12345 पासवर्ड का प्रयोग कर प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। इसी तरह जरुतमंदों को गर्म कपड़ों का वितरण पत्रिका व भीम सेना के संयुक्त तत्वावधान में होगा। भीम सेना के राष्ट्रीय महासचिव राजेश जोया ने बताया कि इस दौरान कच्ची बस्ती सहित विभिन्न जगहों पर जरुरतमंदों को गर्म कपड़ों के साथ कंबल वितरित किए जाएंगे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned