scriptलापरवाही की ऐसी सजा मिली की सुनने वालों के भी उड़ गए होश | Such a sentence of negligence has also been heard by the listener | Patrika News

लापरवाही की ऐसी सजा मिली की सुनने वालों के भी उड़ गए होश

locationसीकरPublished: Apr 03, 2019 06:39:41 pm

Submitted by:

Kailash

लापरवाही की ऐसी सजा मिली की सुनने वालों के भी उड़ गए होश

sikar

लापरवाही की ऐसी सजा मिली की सुनने वालों के भी उड़ गए होश


खंडेला. जलदाय विभाग के दो कर्मचारियों पर कार्य में लापरवाही बरतने तथा बिना सूचना के लंबे समय से अनुपस्थित रहने पर नीमकाथाना के अधिशाषी अभियंता ने चौकड़ी में कार्यरत हैल्पर महेन्द्र कुमार गुर्जर को निलंबित जबकि सहायक अभियंता कार्यालय खंडेला में कार्यरत वरिष्ठ सहायक पीरेन्द्र सिंह को चार्जशीट दी गई है। यह जानकारी सहायक अभियंता टीडी कैन ने दी। निलंबन के दौरान हैल्पर का मुख्यालय उपखंड नीमकाथाना के अधीन ग्रामीण जल योजना पाटन रहेगा।
पेयजल संकट को लेकर दिया ज्ञापन
दांतारामगढ़. दांतारामगढ़ में पेयजल संकट को लेकर वरिष्ठ नागरिकों ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में अगले एक सप्ताह में पेयजल व्यवस्था सुचारू रखने की मांग की गई। साथ ही पेयजल आपूर्ति सुचारू नहीं होने पर लोगों ने आंदोलन की चेतावनी भी दी है। इस मौके पर पेंशनर समाज के भंवरसिंह चौहान, मदनलाल काला, रामकुमार चेजारा, सत्यनारायण, ओमप्रकाश, रिद्धकरण सोनी,कैलाश अजमेरा आदि मौजूद थे।

रींगस में लोगों में गुस्सा, दिया धरना
रींगस. कस्बे में जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते कस्बे में गर्मी का मौसम शुरू होने से पहले ही कई वार्डों में पेयजल संकट गहराने लग गया है। वार्ड १२ व २१ में ६ माह से लोगों के घरों में नियमित पेयजल नसीब नहीं हो रहा है। मंगलवार को सैकड़ों लोगों ने जलदाय विभाग कनिष्ठ अभियंता कार्यालय के सामने सांकेतिक धरना देकर आक्रोश जताया। धरने में नगरपालिका अध्यक्ष कैलाश पारीक, वार्ड पार्षद अमित शर्मा, विष्णु गंगावत, मुकेश कुमावत, भागीरथ सिंह तंवर आदि जनप्रतिनिधियों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को धरना स्थल पर ही बुलाने की मांग रखी जिस पर नीमकाथाना के अधिशाषी अधिकारी मायाराम सैनी ने पहुंचे और वार्ता की। लोगों ने कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि कनिष्ठ अभियंता दफ्तर में समस्या लेकर जाते हैं, लेकिन अधिकारी कार्यालय में नहीं मिलते। ऐसे में समस्या को समाधान कैसे होगा। इस पर अधिशाषी अभियंता ने दो माह में सभी समस्याओं का समाधान करवाने व प्रतिमाह सभी पार्षदों से समस्याओं को लेकर बैठक करने का आश्वासन दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ तथा लोगों ने धरना हटाया। इस दौरान सुरेन्द्र शर्मा, प्रदीप शर्मा टीपीएस, संजय बींवाल, अरुण वशिष्ठ, कैलाश जांगीड़, मंगल डाकवाला सहित अनेक लोग मौजूद रहे। इधर वार्ड ३ में कई माह से मुख्य सप्लाई लाइन में दर्जनों लीकेज से रोजाना हजारों लीटर पीने के पानी बर्बाद हो रहा है। लोगों ने बताया कि समस्या को लेकर विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया गया है लेकिन अधिकारी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। अधिकशाषी अभियंता मायाराम सैनी ने बताया कि कस्बे के जनप्रतिनिधियों ने आज समस्या से अवगत करवाया है जल्द ही समस्याओं का समाधान करवा दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो