scriptशेखावाटी में मौसम साफ, बढ़ा तापमान,फिर से शुरू हुआ तेज गर्मी का अहसास | summer increase in shekhawati | Patrika News

शेखावाटी में मौसम साफ, बढ़ा तापमान,फिर से शुरू हुआ तेज गर्मी का अहसास

locationसीकरPublished: May 10, 2018 01:45:39 pm

Submitted by:

vishwanath saini

पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में आए बदलाव की रफ्तार बुधवार को नजर नहीं आई।

summer

सीकर. पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में आए बदलाव की रफ्तार बुधवार को नजर नहीं आई। सीकर में सुबह से सुबह से मौसम साफ रहा है। हवाओं का रुख बदलने से अधिकतम पारे ने उछाल लगाई और अधिकतम तापमान में छह डिग्री की बढ़ोतरी हुई। दोपहर में सूरज के तीखे तेवरों के कारण दिन में तेज गर्मी का अहसास हुआ। दक्षिणी प्रदेशों से आ रही गर्म हवाओं ने वातावरण से नमी का कम कर दिया। हवा में नमी की मात्रा दोपहर में 32 फीसदी तक पहुंच गई। दो दिन पहले हुई बरसात के बाद शाम को मौसम खुशनुमा रहा है। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर अधिकतम तापमान 38.8 और न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस रहा।


हवा में बढ़ी नमी
मौसम विशेषज्ञ ओ.पी. कालश ने बताया कि कि पिछले दिनों हुई बरसात से नमी बढ़ी है। बरसात के दौरान दोपहर में हवा में नमी 61 प्रतिशत तक पहुंच गई। लेकिन मंगलवार को हवाओं का रुख बदलने से रफ्तार में भी कमी आई है। तापमान इसी तरह से चढ़ता रहा तो अगले दो-तीन दिन में फिर लू चलनी शुरु हो जाएगी।

 

 

प्रायोगिक परीक्षा कल से
सीकर. कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विवि के बीकॉम व बीए पार्ट प्रथम की प्रारंभिक कम्प्यूटर विषय की प्रायोगिक परीक्षा 10 मई से शुरू होगी। प्राचार्य मदन सिंह पूनियां ने बताया कि बीकॉम पार्ट प्रथम के प्रारंभिक कम्प्यूटर विषय की प्रायोगिक परीक्षा 10 मई को एवं बीए पार्ट प्रथम की प्रारंभिक कम्प्यूटर विषय की परीक्षा 11 व 12 मई को होगी। परीक्षा का समय सुबह आठ बजे है।

 

आरोपित को जेल
सीकर. अपहरण के बाद 30 लाख की फिरौती मांगने वाले आरोपित शंकरलाल को बुधवार को जेल भिजवा दिया गया। एसएचओ सुरेश चौहान ने बताया कि आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया था। कोर्ट के आदेशों के बाद शंकरलाल को वापस जेल भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि प्रकरण में वांछित चल रहे आरोपित शंकरलाल को पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट के तहत जेल से ही गिरफ्तार किया गया था।
प्रयोगशाला सहायकों की होगी भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो