15 घंटे बरसात के बाद खिली धूप, 22 को फिर आएगी आंधी बरसात

राजस्थान में तौकते का असर बेहद कम हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार एक गहरे निम्न दबाव के क्षेत्र में बदलकर तौकते उत्तर पश्चिम भारत की तरफ बढ़ा है।

By: Sachin

Published: 20 May 2021, 11:05 AM IST

सीकर. राजस्थान में तौकते का असर बेहद कम हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार एक गहरे निम्न दबाव के क्षेत्र में बदलकर तौकते उत्तर पश्चिम भारत की तरफ बढ़ा है। ऐसे में गुरुवार को भरतपुर व अजमेर संभाग के ही कुछ इलाकों में हल्की बरसात होने की संभावना है। बाकी इलाकों में मौसम बिल्कुल साफ रहने का अनुमान है। इसके बाद भी पूर्वी राजस्थान में तो चार दिन तक मौसम साफ रहेगा। लेकिन, पश्चिम राजस्थान में फिर से बरसात व आंधी देखने को मिल सकती है। इसके लिए मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने अलर्ट जारी कर दिया है।

14 घंटे बरसात के बाद खिली धूप
शेखावाटी में मंगलवार रात को फुहारों तो कहीं बौछारों व तेज बरसात का शुरू हुआ दौर 15 घंटे तक जारी रहने के बाद बुधवार देर शाम थमा। जिसके बाद रातभर ठंडक का माहौल रहा। हालांकि गुरुवार को मौसम फिर से उलट गया। धूप खिलने से यहां मौसम फिर साफ हो गया। जिसके बाद ठंडी हवाओं के झोंकों ने मौसम का सुहाना बना रखा है।

ये है मौसम का पूर्वानुमान
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार गुरुवार को भरतपुर संभाग के कुछ इलाकों में हल्की बरसात होने के साथ प्रदेश में बाकी जगह मौसम शुष्क रहेगा। 21 मई को भी मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। लेकिन, 22 व 23 मई को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर जिलों में मेघ गर्जन व 30 से 40 किमी रफ्तार की धूल भरी आंधी के हल्की बरसात हो सकती है।

देशभर में आज यूं रहेगा मौसम
स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को दक्षिण पूर्व राजस्थान, उत्तर पूर्व भारत, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, आंतरिक तमिलनाडु, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा के अलग-अलग हिस्सों, मध्य प्रदेश, लक्षद्वीप में एक या दो तेज बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, दिल्ली, उत्तर पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, केरल, तटीय कर्नाटक तथा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा शेष हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, गुजरात क्षेत्र के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

Weather forecast
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned