राजस्थान :  मध्यप्रदेश से लेकर पंजाब तक जुड़े तस्करों के कनेक्शन, जानें कैसे चला एसओजी का 14 घंटे ऑपरेशन

सीकर. मध्यप्रदेश से लेकर पंजाब तक तस्करों के कनेक्शन जुड़े हुए है। शेखावाटी में एसओजी टीम ने 14 घंटे तक ऑपरेशन चला कर पूरे मामले का खुलासा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया। खंडेला में कांवट रोड पर शनिवार देर रात को दो मंजिला मकान पर टीम ने दबिश दी।

By: Vikram

Published: 16 Mar 2020, 12:07 PM IST

सीकर. मध्यप्रदेश से लेकर पंजाब तक तस्करों के कनेक्शन जुड़े हुए है। शेखावाटी में एसओजी टीम ने 14 घंटे तक ऑपरेशन चला कर पूरे मामले का खुलासा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया। खंडेला में कांवट रोड पर शनिवार देर रात को दो मंजिला मकान पर टीम ने दबिश दी। करीब 14 घ्ंाटों तक चले सर्च ऑपरेशन में एसओजी टीम ने 670 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद कर पांच जनों को गिरफ्तार कर लिया। एसओजी टीम 320 कट्टों में भरकर डोडापोस्त को जयपुर लेकर गई है। एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी बरामद किया है। एसओजी की टीम पूरे मामले की जांच में लगी हुई है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एटीएस एवं एसओजी अनिल पालीवाल ने बताया कि एसओटी टीम ने अयोध्या नगर सैंथल रोड जयपुर बाइपास दौसा निवासी गजानंद शर्मा पुत्र कन्हैयालाल शर्मा, थोई के ठिकरिया निवासी हंसराज वर्मा पुत्र नाथूरामवर्मा, जोधा वाली ढ़ाणी खंडेला मोड थाना खंडेला निवासी विनोद शर्मा पुत्र गिरधारी लाल शर्मा, जोधा वाली ढ़ाणी खंडेला मोड थाना खंडेला निवासी सुरेश शर्मा पुत्र गिरधारी लाल शर्मा, सीलकी बाड़ा खंडेला मोड़ थाना खंडेला निवासी कैलाश उर्फ राजू मीणा पुत्र नारायणराम मीणा को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि राजस्थान में चलाए जा रहे माफियाओं के विरुद्ध अभियान के तहत शेखावाटी में मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना प्राप्त हो रही थी। इसके बाद एसओजी टीम ने खंडेला में पहुंच कर कार्रवाई की। कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक मुकेश कुमार, उप निरीक्षक गोपाल लाल, हैड कांस्टेबल डोडीराम, कांस्टेबल रामलाल, महिला कांस्टेबल सुनीता तथा चालक महिपाल की टीम द्वारा कार्रवाई की गई।

रात 8 बजे एसओजी की तीन गाडिय़ां पहुंची
एसओजी की तीन गाडिय़ा रात को आठ बजे कांवड रोड स्थित जोधा वाली ढाणी में पहुंची। एसओजी की टीम पूरी रात मकान में कार्रवाई के दौरान जुटी रही। रविवार सुबह 10 बजे तक एसओजी की टीम जांच में जुटी रही। दो मंजिला मकान में अवैध मादक पदार्थ होने की सूचना पर एसओजी ने रात को मकान का घेराव कर लिया। मकान में पांच लोग मिले। पूरे मकानकी तलाशी ली गई। दबिश देकर कमरों में डोडा चूरा की 320 प्लास्टिक के कट्टों में 60 क्विंटल 70 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ। मौके से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली भी जप्त की गई।

किराए के मकान से पंजाब में सप्लाई
पांचों आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि मास्टर माइंड तौफिक भाटी ने मकान काफी समय से किराए पर ले रखा था। वह डोडा पोस्त को बाहर से मंगवा कर यहां किराए के मकान में लाकर रखता था। इसके बाद डोडा को पीसकर पंजाब में मांग के अनुसार सप्लाई करवाता था। एसओजी अब तौफिक भाटी की तलाश में जुट गई है। तौफिक पहले भी कई बार गिरफ्तार हो चुका है। साथ ही सजा भी काट चुका है। इसके खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज है।

Vikram Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned