script

शिक्षक की अश्लील हरकत मामला: बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने पीडि़ता से की वार्ता, स्कूल से भी लिया फीडबैक

locationसीकरPublished: Oct 20, 2021 05:35:39 pm

सीकर. जिले की सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा पांचवी कक्षा की छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के मामले में राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल बुधवार को सीकर पहुंची।

शिक्षक की अश्लील हरकत मामला: बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने पीडि़ता से की वार्ता, स्कूल से भी लिया फीडबैक

शिक्षक की अश्लील हरकत मामला: बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने पीडि़ता से की वार्ता, स्कूल से भी लिया फीडबैक

सीकर. जिले की सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा पांचवी कक्षा की छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के मामले में राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल बुधवार को सीकर पहुंची। बेनीवाल ने पीडि़ता छात्रा व उसके परिजनों से घटना की जानकारी ली। संबंधित सरकारी स्कूल का दौरा कर अन्य छात्राओं से भी आरोपी शिक्षक के संबंध में जानकारी जुटाई। इस दौरान बेनीवाल ने कहा कि मामले में राज्य बाल आयोग गंभीर है। जिसे लेकर पुलिस अधीक्षक से भी तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी गई है। बेनीवाल ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में अभिभावक अपने बच्चों को शिक्षा व संस्कार के साथ सम्पूर्ण विकास के मकसद से भेजते हैं। जहां गलत काम होना बहुत गंभीर बात है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य शिवभगवान नागा, पीआरओ पूरण मल, बाल संरक्षण इकाई सहायक निदेशक प्रियंका पारीक, उप निदेशक राज्य बाल संरक्षण आयोग जयपुर पवन कुमार पूनियां, जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) लालचंद नहलिया, पीईओ प्रमोद कुमारी महला, पुलिस उपाधीक्षक (ग्रामीण) वीरेन्द्र शर्मा, सदर थानाधिकारी सुनील जांगिड़ सहित कई लोग मौजूद रहे।

स्कूलों में चलाएंगे जागरुकता अभियान
इस दौरान बाल आयोग अध्यक्ष बेनीवाल ने स्कूल में अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए नई कार्य योजना बनोन की बात भी कही। उन्होंने कहा कि आयोग जल्द ही स्कूलों में जागरुकता अभियान चलाएगा। जिसमें बच्चों को ऐसी घटनाओं से बचने व पीडि़त होने पर शिकायत दर्ज करने की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने इस दौरान पुलिस प्रशासन से भी ऐसे मामलों में कोर्ट में जल्द से जल्द चालान पेश करने की बात भी कही।

50 वर्षीय शिक्षक ने की थी गंदी हरकत
गौरतलब है कि सरकारी स्कूल में 50 वर्षीय पैरा टीचर शंकरलाल शर्मा द्वारा नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया था। जिसके खिलाफ छात्रा के पिता ने संबंधित थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी पैरा टीचर को पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर लिया था। जबकि शिक्षा विभाग ने भी मंगलवार को जांच में दोषी पाए जाने पर शिक्षक शंकर लाल शर्मा की की सेवाएं समाप्त कर दी थी। घटना को लेकर ग्रामीणों में भी काफी आक्रोश था।

ट्रेंडिंग वीडियो