scriptमुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत मिली कि भूखे मर रहे हैं बच्चे, प्रशासन की टीम पहुंची तो देख कर रह गई दंग | team arrived on the complaint of not getting food and was surprised | Patrika News

मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत मिली कि भूखे मर रहे हैं बच्चे, प्रशासन की टीम पहुंची तो देख कर रह गई दंग

locationसीकरPublished: Apr 01, 2020 07:04:15 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. साहब घर में आटा-दाल नहीं है…बच्चे भूखे है। सीकर शहर से मुख्यमंत्री हेल्प लाईन पोर्टल (CM Help LIne Portel) पर मंगलवार को खाद्य सामग्री को लेकर इस तरह की 40 से अधिक शिकायत दर्ज होने पर अधिकारियों में हडक़ंप मच गया।

मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत मिली कि भूखे मर रहे हैं बच्चे, प्रशासन की टीम पहुंची तो रह गई भौचक..

मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत मिली कि भूखे मर रहे हैं बच्चे, प्रशासन की टीम पहुंची तो रह गई भौचक..

सीकर. साहब घर में आटा-दाल नहीं है…बच्चे भूखे है। सीकर शहर से मुख्यमंत्री हेल्प लाईन पोर्टल (CM Help LIne Portel) पर मंगलवार को खाद्य सामग्री को लेकर इस तरह की 40 से अधिक शिकायत दर्ज होने पर अधिकारियों में हडक़ंप मच गया। नगर परिषद आयुक्त ने अलग-अलग टीम बनाकर अधिकारियों को मौके पर भेजा, लेकिन जब घर पर जाकर जांच की गई तो वहां आटे-दाल के पीपे भरे मिले। केवल छह मामलों में खाद्य सामग्री की कमी होने पर अधिकारियों ने मौके पर ही आटा-दाल सहित अन्य सामग्री उपलब्ध करवाई। इसके बाद परिषद ने इस तरह की गलत शिकायत दर्ज करवाने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी जारी की है।


दो युवकों ने करवाई 25 शिकायत


मुख्यमंत्री हैल्प लाइन पोर्टल पर मंगलवार को 40 में से 25 शिकायतें महज अम्बेडर नगर क्षेत्र से प्राप्त हुई। टीम मौके पर गई तो पता चला कि दो युवकों ने वहां लोगों को आकर कहा कि पोर्टल पर शिकायत करने पर सरकार की ओर से घरों में राशन भेजा जा रहा है। इस पर लोगों ने इनके बहकावे में आकर शिकायत कर दी। परिषद के राजस्व अधिकारी प्रदीप सोनी ने बताया कि इस पर पुलिस टीम के साथ मौके पर जाकर घरों की जांच की गई। 19 परिवारों के पास पर्याप्त राशन पाया गया। छह परिवार मजदूर तबके थे, उन्हें राशन सामग्री उपलब्ध करवाई।


यहां से भी मिली गलत शिकायत

इसके अलावा चूरू-झुंझुनूं रेलवे कॉलोनी में बसी बस्ती और औद्योगिक क्षेत्र के पीछे बिस्मिल्ला कॉलोनी से भी मजदूरों के पास राशन नहीं होने की शिकायत मिली। लेकिन जब टीम ने वहां जाकर इसकी जांच की तो पर्याप्त खाद्य सामग्री पाई गई। आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई का कहना है कि खाद्य सामग्री प्राप्त करने के लिए गलत शिकायत करने पर परिषद की ओर से कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मूल्य से अधिक दाम वसूलने पर की कार्रवाई

सीकर. जिला विशेष टीम ने रसद विभाग व ड्रग्स विभाग के साथ मिलकर मंगलवार को कई मेडिकल स्टोर, किराणा स्टोर सहित अन्य दुकानों पर कार्रवाई की। कलक्टर के आदेश पर जिला विशेष टीम ने गोयल मेडिकल स्टोर, अनुष्का मेडिकल स्टोर पर सैनेटाइज एवं मास्क के कीमत से अधिक दाम वसलूने पर कार्रवाई की। उन्होंने रेट लिस्ट भी नहीं लगा रखी थी। डिपो तिराहे पर किरण डिपार्टमेंटल स्टोर ने रेट लिस्ट लगा रखी थी, लेकिन आटे का मार्का नहीं लगा रखा था। चीनी भी खुली नही देकर पैंकिग में दे रहे थे। खंडेलवाल स्टोर पर सामान की रेट लिस्ट नहीं लगा रखी थी। सामान रेट लिस्ट से ज्यादा वसूल रहे थे। इन सभी किराणा स्टोर व मेडिकल स्टोर पर रसद विभाग व ड्रग्स विभाग ने जुर्माना लगाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो