scripttemperature drop in shekhawati | जमाव बिंदू के पास पहुंचा पारा, जमी ओस की बूंदे | Patrika News

जमाव बिंदू के पास पहुंचा पारा, जमी ओस की बूंदे

शेखावाटी में सर्दी फिर सितमगर हो गई है। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में न्यूनतम तापमान गुरुवार को फिर जमाव बिंदू की ओर लुढ़कते हुए 1 डिग्री पहुंच गया।

सीकर

Published: January 28, 2022 11:24:54 am

सीकर. शेखावाटी में सर्दी फिर सितमगर हो गई है। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में न्यूनतम तापमान गुरुवार को फिर जमाव बिंदू की ओर लुढ़कते हुए 1 डिग्री पहुंच गया। शीतलहर के साथ गिरे तापमान ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। वहीं, फसलों पर ओस की बूंदे भी बर्फ में तब्दील हो गई। इस दौरान अंचल में कोहरे का भी असर रहा। जो ग्रामीण व शहर के खुले इलाकों में ज्यादा रहा। हालांकि धूप खिलने के साथ धुंध भी कम हो गई। वहीं, धूप में तेजी से सर्दी से भी राहत मिली। इधर, मौसम विभाग के अनुसार सीकर सहित शेखावाटी में शीत लहर का असर आगे भी दो दिन जारी रह सकता है। जिससे तापमान आगे भी सामान्य से कम रहेगा।

जमाव बिंदू के पास पहुंचा पारा, जमी ओस की बूंदे
जमाव बिंदू के पास पहुंचा पारा, जमी ओस की बूंदे

ओस की बूंदे जमी
तापमान एक डिग्री के पास पहुंचते ही शेखावाटी में पानी जमना शुरू हो गया है। शुक्रवार को भी फसलों की सिंचाई का पानी व ओस की बूंदे बर्फ के रूप में जमी नजर आई। खेतों व मिट्टी पर इस दौरान बर्फ की चादर सी बिछ गई।

दो दिन चलेगी शीतलहर, फिर मिलेगी सर्दी से राहत
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार शुक्रवार को सीकर, झुंझुनंू, भीलवाड़ा व चित्तौडगढ़़ जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर की संभावना है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के चूरू व नागौर जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर चल सकती है। इसी तरह शनिवार को सीकर, झुंझुनूं और भीलवाड़ा जिलों में कहीं-कहीं शीत लहर से दिन ठंडा रह सकता है। हालांकि आसमान साफ रहने से अच्छी धूप खिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार दो दिन बाद शीतलहर का असर कम हो जाएगा। जिसके बाद तापमान में भी हल्की बढ़ोत्तरी होगी व सर्दी से कुछ राहत मिलेगी।

साफ रहेगा मौसम, बढ़ेगा दिन का तापमान
मौसम विभाग के अनुसार आगामी सप्ताह में भी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने के आसार है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय नहीं होने से बरसात की कोई संभावना नहीं बन रही है। ऐसे में आगामी दिनों में अच्छी धूप रहने से दिन के तापमान में भी बढ़ोत्तरी दर्ज होगी। न्यूनतम व अधिकतम तापमान का अंतर भी ज्यादा रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.