scriptदो दिन में पांच मंदिरों पर निशाना, ग्रामीणों में आक्रोश | Terror of thieves in Ajitgarh | Patrika News

दो दिन में पांच मंदिरों पर निशाना, ग्रामीणों में आक्रोश

locationसीकरPublished: Oct 25, 2021 11:34:24 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के अजीतगढ़ कस्बे में बेखौफ चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है।

दो दिन में पांच मंदिरों पर निशाना, ग्रामीणों में आक्रोश

दो दिन में पांच मंदिरों पर निशाना, ग्रामीणों में आक्रोश

सीकर/अजीतगढ़. राजस्थान के सीकर जिले के अजीतगढ़ कस्बे में बेखौफ चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। शनिवार को तीन मंदिरों व एक दुकान के बाद रविवार रात को चोरों ने फिर दो मंदिरों व एक सरकारी स्कूल को निशाना बना लिया। मंदिर से चोरों ने हारमोनियम सहित कई चीजें तोडफ़ोड़ कर सोने चांदी की नथ ,पायल व दानपात्र से नगद राशि चुरा ली। जबकि सरकारी स्कूल के परीक्षा कक्ष की अलमारी का ताला तोड़कर सारा समान बिखेर दिया। लगातार दूसरे दिन चोरी से कस्बे के लोगों में दहशत के साथ आक्रेाश बढ़ गया है। चोरों की जल्द तलाश व घटनाओं पर अंकुश नहीं होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी भी दी है। घटना के बाद अजीतगढ़ पुलिस थाने के एएसआई शिवराज सिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू की।


वैष्णो देवी व जीणमाता मंदिर को बनाया निशाना
चोरों ने रविवार रात को खटकड़ के वैष्णो देवी व जीणमाता मंदिर तथा राउमावि अजमेरी को निशाना बनाया। चोर वैष्णो देवी माता की मूर्ति को पहना रखें सोने की नथ व चांदी की पाजेब चुराने के साथ हारमोनियम को तोड़ गए। जबकि जीण माता मंदिर में दानपात्र में रखी नगदी को चुराकर फरार हो गए। दोनों मंदिरों में सुबह पुजारी पूजा करने आए तो घटना की जानकारी हुई। जिसकी सूचना सरपंच शंभू दयाल मीणा को दी गई। जिनके मौके पर पहुंचने पर ग्रामीणों ने घटना को लेकर आक्रोश जताया। इस पर सरपंच ने अजीतगढ़ पुलिस थाने में बात कर चोरों को जल्द पकडऩे की मांग की।

स्कूल के परीक्षा कक्ष की अलमारी व बक्से तोड़े
चोरों ने खटकड़ के ग्राम अजमेरी की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के परीक्षा कक्ष का ताला तोड़ तीन अलमारियों व दो बड़े बक्सों के ताले तोड़े। प्रधानाचार्य कानाराम एवं स्टाफ ने जब सुबह स्कूल पहुंचकर देखा तो सारा समान बिखरा मिला। हालांकि कोई चीज गायब नहीं मिली। इसकी सूचना भी सरपंच शंभू दयाल मीणा को दी गई।

लगातार दूसरे दिन चोरी
अजीतगढ़ में चोरों ने लगातार दूसरे दिन चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इससे पहले शनिवार को चोरों ने पारोडा गांव के तेजाजी महाराज व करणी माता मंदिर तथा सांवलपुरा तवरान के हीरामल महाराज के मंदिर के अलावा हाथीदेय में एक दुकान को निशाना बनाया था। जहां से चोर छत्र व नगदी सहित काफी समान चुरा ले गए थे।

पुलिस ने बढ़ाई गश्त
इधर, बढ़ती चोरी की घटनाओं पर अंकुश के लिए अजीतगढ़ पुलिस ने गश्त बढ़ाने की बात कही है। एएसआई शिवराज सिंह का कहना है कि पुलिस ने रात्रि गश्त बढ़ा दी है। कांस्टेबल भी बाइक पर खटकड़, किशोरपुरा, सांवलपुरा, हाथीदेय, पारोडा समेत कई गांवों में गश्त कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो