scriptएकाएक चोरों के रडार पर आया लामियां का प्राचीन जैन मंदिर…यहां पुरामहत्व वाले अष्ट धातु कलश हैं निशाने पर | The ancient Jain temple of Lamian, which suddenly came on the radar | Patrika News

एकाएक चोरों के रडार पर आया लामियां का प्राचीन जैन मंदिर…यहां पुरामहत्व वाले अष्ट धातु कलश हैं निशाने पर

locationसीकरPublished: Feb 08, 2021 06:53:35 pm

Submitted by:

Gaurav

The ancient Jain temple of Lamian, which suddenly came on the radar
विश्व प्रसिद्ध खाटूश्यामजी मंदिर से कुछ किलोमीटर दूर स्थित जैन आस्था का केन्द्र लामियां में चोर एक के बाद एक वारदात को अंजाम देने में लगे हैं। मंदिर से पुरामहत्व वाले चार अष्टधातु के कलश रातोंरात चोरी होने से जिला पुलिस भौचक्की है, क्योंकि यहां करीब 50 दिन पहले ही ऐसी वारदात को अंजाम देने वाले चोरों ने एक बड़ा अष्टधातु का कलश चोरी किया था।

एकाएक चोरों के रडार पर आया लामियां का प्राचीन जैन मंदिर...यहां पुरामहत्व वाले अष्ट धातु कलश हैं निशाने पर

एकाएक चोरों के रडार पर आया लामियां का प्राचीन जैन मंदिर…यहां पुरामहत्व वाले अष्ट धातु कलश हैं निशाने पर

The ancient Jain temple of Lamian, which suddenly came on the radar

-दूसरी बार चोरी हुए पुरमहत्व वाले अष्टधातु के चार कलश
-लामियां के जैन मंदिर में दूसरी बार चोरी
-पहले मंदिर के ऊपर लगा बड़ा अष्टधातु का कलश हुआ था चोरी
सीकर. खाटूश्यामजी(khattushayamji) के निकट जैन(jain) आस्था का केन्द्र लामियां में चार पुरामहत्व वाले अष्टधातु कलश चोरी होने से यहां जिला पुलिस भौचक्की है। बता दें कि गत वर्ष दिसम्बर में भी पहले ही ऐसी वारदात को अंजाम देने वाले चोरों ने एक बड़ा अष्टधातु का कलश चोरी किया था।
दो माह, दो वारदात

खाटूश्यामजी पुलिस थाना इलाके के गांव लामियां के जैन मंदिर को अज्ञात चोरों ने एक बार फिर से निशाना बनाते हुए मंदिर के ऊपर बाकि बचे चार अष्टधातु के कलश को भी चुरा कर ले गए। गांव के इस मंदिर में दो माह के भीतर लगातार दूसरी बार हुई चोरी की वारदात और पहले हुई चोरियों का खुलासा नहीं करने से ग्रामीणों में पुलिस के प्रति खासा रोष व्याप्त है।

आग की तरह फैली खबर
रतनलाल जैन आनंद कुमार जैन, सुरेन्द्र कुमार जैन, भंवरलाल सोनी आदि ने बताया कि सोमवार सुबह नो बजे ग्रामीणों को पता लगा कि जैन मंदिर के उपर लगे चार अष्टधातु के कलश चोरी हो गए है। सूचना पर सुबह 11 बजे करीब खाटू थानाधिकारी पूजा पूनियां पुलिस जाप्ते के साथ लामियां पहुंची। जहां पुलिस ने मंदिर का मौका मुआयना कर ग्रामीणों से पूछताछ की।

अब ग्रामीणों ने संभाला मोर्चा
ग्रामीणों ने सरपंच लक्ष्मीनारायण कुमावत के नेतृत्व में थाना प्रभारी को ज्ञापन देकर अज्ञात चोरों को शीघ्र पकडऩे की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि 20 दिसंबर को अज्ञात चोरों ने उक्त जैन मंदिर के उपर लगा एक बड़ा अष्टधातु का कलश चुरा ले गए थे।

इधर, कीमती पंचमेल लकड़ी से भरा ट्रक जब्त
अजीतगढ़. वन विभाग ने रविवार की देर रात अजीतगढ़ से गुजर रहा एक पंचमेल लकड़ी से भरे ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया। वन विभाग के रेंजर देवेंद्र सिंह ने बताया कि अजीतगढ़ में नाकेबंदी कर ट्रक को जब्त किया, जो अवैध रूप से लकडिय़ों से भरकर दिल्ली की तरफ जा रहा था। टीमे ने ट्रक को जब्त कर अजीतगढ़ थाने में खड़ा किया और चालक को गिरफ्तार किया। देवेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार की रात एक ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध रूप से हरी लकडिय़ों का परिवहन कर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो