script

हत्या के बाद 21 घंटे से पुलिस के सामने रखा है शव, मानने को तैयार नहीं परिजन

locationसीकरPublished: Mar 18, 2020 11:11:04 am

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में मोबाइल चोरी के आरोप में पिटाई से मौत के बाद से बुजुर्ग मदनलाल मीणा का शव पिछले करीब 21 घंटे से नीमकाथाना कोतवाली के सामने पड़ा है।

हत्या के बाद 21 घंटे से पुलिस के सामने रखा है शव, मानने को तैयार नहीं परिजन

हत्या के बाद 21 घंटे से पुलिस के सामने रखा है शव, मानने को तैयार नहीं परिजन

Neemkathana Madanlal Meena Murder Case सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में मोबाइल चोरी के आरोप में पिटाई से मौत के बाद से बुजुर्ग मदनलाल मीणा का शव पिछले करीब 21 घंटे से नीमकाथाना कोतवाली के सामने पड़ा है। परिजनों व समाज के लोगों (SC and ST) का आक्रोश भी लगातार बढ़ता जा रहा है। धरने पर सैंकड़ों लोग बैठे हैं। जो को भी टस से मस नहीं हुए। सभी की एक ही मांग है कि बुजुर्ग के हत्या के सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। साथ ही परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजे के साथ परिवार में किसी एक शख्स को सरकारी नौकरी दी जाए। समाज के लोग लगातार सभा व नारेबाजी के जरिए मांग को बुलंद कर रहे हैं। कल दोपहर दो बजे से बैठे लोगों ने मामले में स्थानीय अधिकारियों से वार्ता करने से भी मना कर दिया है। उनका कहना है कि कलक्टर एसपी या उनसे उच्च स्तर के अधिकारी मौके पर पहुंचे व उनकी मांग पूरी करे। वरना शव रखकर प्रदर्शन जारी रहेगा।

चार मार्च की घटना
गौरतलब है कि बुजुर्ग के साथ 4 मार्च को मारपीट हुई थी। गांव आगवाडी में खाटू मेले के दौरान लगाए गए भंडारे से मोबाइल चोरी हो गए थे। चोरी के आरोप में कुछ बदमाश मदनलाल मीणा का जीप में अपहरण कर ले गए थे। बाद में एक खंडहर में ले जाकर उससे मारपीट की और सुनसान जगह पर पटक गए। नजदीकी लोगों ने देखा तो उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे जयपुर रैफर कर दिया गया। उपचार के दौरान सोमवार को बुजुर्ग ने जयपुर में दम तोड़ दिया था। जिसका शव मंगलवार दोपहर नीमकाथाना पहुंचा था। तब से परिजन, ग्रामीण व समाज के लोग शव को नीमकाथाना कोतवाली के सामने रख प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

प्रशासन व प्रदर्शनकारियों के बीच नहीं हुई वार्ता

एसएमएस अस्पताल से मंगलवार को दोपहर करीब पौने दो बजे परिजन शव लेकर नीमकाथाना आ गए थे। थाने के बाहर ही शव रख दिया। देर रात तक थाने के बाहर ही प्रदर्शनकारी जमे रहे। इस दौरान प्रशासन की ओर से कोई वार्ता नहीं की गई। प्रदर्शनकारियों ने कलक्टर व एसपी को मौके पर बुलाने की मांग की है। थाने के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस का जाप्ता लगाया गया। मौके पर क्यूआरटी व आरएसी का जाप्ता भी लगाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो