शेखावाटी के संस्थापक को किया जयंती पर श्रद्धा से याद

शेखावाटी के संस्थापक को किया जयंती पर श्रद्धा से याद
शेखावाटी के संस्थापक को किया जयंती पर श्रद्धा से याद

Vinod Singh Chouhan | Updated: 09 Oct 2019, 04:56:54 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

महाराव शेखाजी की 586 वीं जयंती पर
वाहन रैली निकाल किया शस्त्र पूजन

सीकर.

शेखावाटी के संस्थापक महाराव शेखाजी की 586 वीं जयंती मंगलवार को श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस मौके पर जिला मुख्यालय पर शस्त्र पूजन, वाहन रैली व जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर राव शेखाजी के योगदान पर चर्चा कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया। प्रधानजी के जाव में महंत हेमंतदास के सानिध्य में आयोजित जयंती समारोह की अध्यक्षता भाजपा नेता भंवरसिंह पलाड़ा ने की। भाजपा नेता ईश्वरसिंह राठौड़, सरपंच भागीरथसिंह जेरठी, राजपूत समाज के अध्यक्ष मदनसिंह गोगावास व रामसिंह पिपराली बतौर अतिथि मंचस्थ थे।
इस मौके पर अतिथियों ने महाराव शेखाजी को सर्वधर्म समभाव का प्रतीक बताते हुए कहा कि वे लोकप्रिय शासक व सर्वसमाज के हितों के रक्षक थे। उन्होंने अपने शासनकाल में जनहितार्थ अनेक कार्य कर समाज को नई दिशा प्रदान की थी। उनके नीतियां, विचार व कार्यप्रणाली आज भी प्रासंगिक है। राव शेखाजी के पदचिन्हों पर चलकर ही समाज का कल्याण हो सकता है। समारोह में नवलगढ थानाधिकारी महावीरसिंह राठौड़ ने भी विचार व्यक्त किए। इस मौके पर विक्रमसिंह वाहिदपुरा, महेंद्र विक्रमसिंह राठौड़, कुलदीपसिंह सबलपुरा, अनिल सिंह गोगावाल, प्रभुसिंह अनोखू, सायरसिंह सबलपुरा, योगेंद्रसिंह त्रिलोकपुरा, रतनसिंह जूलियासर, पुखराजसिंह दुजोद, भवानीसिंह सारायण, हिम्मतसिंह बेरी आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। इससे पहले मंच पर शस्त्रपूजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन राजवीरसिंह सरवड़ी व सुरेंद्र सिंह तंवर ने किया। समारोह में बड़ी संख्या में सर्वसमाज के लोग मौजूद थे।

रैली में उमड़े लोग
राव शेखा जयंती के अवसर पर समाज की ओर से वाहन रैली निकाली गई। रैली सुबह 11 बजे रामलीला मैदान से शुरू होकर सूरजपोल गेट, जाट बाजार, कल्याण सर्किल, सिल्वर जुबली रोड, बजरंग कांटा व अम्बेडकर सॢकल होते हुए प्रधानजी का जाव पहुंची। रैली में करीब 150 बड़े वाहन व 200 बाइक शामिल थी। इससे कई देर तक शहर में जाम की स्थिति रही। रैली में शामिल युवाओं का जोश देखने लायक था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned