scriptमहाराजा सूरजमल का अपमान बर्दाश्त नहीं | The insult of Maharaja Surajmal is not tolerated | Patrika News

महाराजा सूरजमल का अपमान बर्दाश्त नहीं

locationसीकरPublished: Dec 09, 2019 06:02:09 pm

Submitted by:

Bhagwan

फिल्म पानीपत में महाराज सूरजमल के किरदार को लेकर विरोध के स्वर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट किया है।

sikar

sikar

सीकर. फिल्म पानीपत में महाराज सूरजमल के किरदार को लेकर विरोध के स्वर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि राजस्थान की आन बान शान के प्रतीक महाराजा सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से चित्रित किया गया है, जिसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महाराजा सूरजमल की वीरता, पराक्रम और शौर्य के किस्से राजस्थान के कण-कण में विद्यमान है। फि़ल्म निर्देशक को तुरंत प्रभाव से माफी मांगकर इस गलती को ठीक करना चाहिए। आए दिन इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं जो वास्तव में चिंता का विषय है। जिसका जब मन करता है इतिहास के वीरों की वीरता को अपने हिसाब से आंककर, गलत तथ्यों के साथ फिल्म बनाकर लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर देता है। फिल्मकार अपनी जि़म्मेदारियाँ क्यों भूल रहे हैं। कभी रानी पद्मावती का गलत चित्रण तो अब महाराजा सूरजमल का।
बेसवा में 50 लाख से विकसित होगा खेल मैदान

फतेहपुर. बेसवा गांव में युवाओं को खेलों की सुविधा मुहैया होगी। इसके लिए ग्राम पंचायत की ओर से गांव में सर्व सुविधा युक्त खेल मैदान का निर्माण करवाया जा रहा है। इस पर 50 लाख से ज्यादा की राशि खर्च होने का अनुमान है। रविवार को ंंकार्य का शिलान्यास किया गया। सरपंच जरीना खान ने बताया कि खेल मैदान में रेस ट्रैक, स्विमिंग पुल, हॉर्स राइडिंग एरिया, ट्यूबवैल आदि का निर्माण होगा।
दुकान में चोरी

थोई. कस्बे में बस स्टैंड पर स्थित दुकान के ताले तोडक़र चोरों ने हजारों का सामान चुरा लिया। इस संबंध में दुकान मालिक ने रिपोर्ट दी है। ढाणी सडक़वाली तन थोई निवासी कैलाश चन्द्र सैनी ने मामला दर्ज करवाया है कि थोई बस स्टैंड पर उसकी हार्डवेयर सामान की दुकान है। सात दिसम्बर की रात दुकान बन्द कर घर चला गया था। रविवार सुबह दुकान खोली तो पिछले हिस्से का किवाड़ मुड़ा हुआ था। दुकान के पिछले हिस्से में टिन शेड ऊपर उठा हुआ था तथा सामान बिखरा पड़ा था। चोर गल्ले से करीब ४०००० हजार तथा दुकान का सामान चुरा ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो