scriptThe last journey of the martyr came out among the tricolors, the sky r | 15 किलोमीटर की तिरंगा यात्रा के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार, पांच साल के बेटे ने दी मुखाग्रि | Patrika News

15 किलोमीटर की तिरंगा यात्रा के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार, पांच साल के बेटे ने दी मुखाग्रि

सीकर/धोद. जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकियों के तलाशी अभियान के दौरान शहीद हुए जवान भगवानाराम नेहरा का अंतिम संस्कार मंगलवार को पैतृक गांव दुगोली में सैनिक व राजकीय सम्मान से हुआ।

सीकर

Updated: December 07, 2021 05:22:50 pm

सीकर/धोद. जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकियों के तलाशी अभियान के दौरान शहीद हुए जवान भगवानाराम नेहरा का अंतिम संस्कार मंगलवार को पैतृक गांव दुगोली में सैनिक व राजकीय सम्मान से हुआ। शहीद व भारत माता के जयकारों के बीच पांच वर्षीय बेटे हर्षित ने शहीद को मुखाग्नि दी। जिसे देख हर किसी की आंखों में नमी उतर आई। इससे पहले शहीद की पार्थिव देह सैनिक कल्याण बोर्ड कार्यालय से सुबह गांव पहुंची। जिसे पालवास बाइपास से करीब 15 किमी की तिरंगा यात्रा के बीच शहीद अमर रहे के नारों व भारत माता के गगनभेदी जयकारों के बीच घर ले जाया गया। जहां पारिवारिक रस्मों के बाद शहीद की अंतिम यात्रा निकाली गई। जिसमें गगनभेदी नारों सहित पुष्पवर्षा करते हुए सैंकड़ों लोग शामिल हुए। यहां गार्ड ऑफ ऑनर के साथ शहीद का दाह संस्कार किया गया।

तिरंगों के बीच निकली शहीद की अंतिम यात्रा, पांच साल के बेटे ने दी मुखाग्रि
तिरंगों के बीच निकली शहीद की अंतिम यात्रा, पांच साल के बेटे ने दी मुखाग्रि
घर में मचा कोहराम, हर आंख हुई नम
शहीद का शव घर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। पत्नी, मां व पिता का तो रो- रोकर बुरा हाल हो गया। शहीद के शव के पास रोते- बिलखते परिजनों को देख मौजूद लोगों की आंखें भी भर आई।
ये रहे मौजूद

इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हरिराम रणवां, पूर्व विधायक गोरधन वर्मा, उपजिला प्रमुख ताराचंद धायल, एसपी कुँवर राष्ट्रदीप, धोद एसडीम मिथलेश कुमार, तहसीलदार सुशील कुमार, ग्रामीणों सीओ राजेश आर्य, ले. कर्नल दीप देव , महेश मोरदिया रामेश्वर रणवां, जिप सदस्य राधाकिशन जांगिड़, सरपंच प्रह्लाद बुरड़क, ओमप्रकाश बिजारणियां, स्वदेश शर्मा, पूर्व प्रधान ओमप्रकाश झीगर, पवन ढाका, गणेश काबरा, रामस्वरूप भास्कर, महेश कुमार, बलराम भाकर, रणवीर सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।
आतंकियों को तलाशते हुए शहीद
गौरतलब है कि पांचवी जाट बटालियन के जवान भगवानाराम नेहरा शनिवार को बारामुला में आतंकी तलाशी अभियान में थे। इसी दौरान लच्छीपुरा की पहाडिय़ों से गिरने पर जवान की मौत हो गई थी। 2001 में सेना में भर्ती भगवाना राम का दस दिसंबर को ही 38वां जन्म दिन था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकाGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...यूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवक्या चुनावी रैलियों पर खत्म होंगी पाबंदियां, चुनाव आयोग की अहम बैठक आजदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकमंत्री ने किया दावा कहा- राज्य की खनन नीति देश में बनेगी मिसालभिलाई में ईंट से सिर कुचलकर युवक की हत्या, रातभर ठंड में अकड़ा शव, पास में मिली शराब की बोतल और पर्चीथाने से सौ मीटर दूरी पर युवक की चाकू से गोदकर हत्या, इधर पत्नी का गला घोंट स्वयं फांसी पर झूल गया पति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.