घर की नौकरानी ने घर के साथ साफ किया सोना, पति के साथ गिरफ्तार

घर में परिवार के सदस्य के रूप में रहने वाली नौकरानी के मन में लालच आ गया। कमरे में खुद का श्रृंगार करने के बहाने घर के जेवर उड़ाकर ले गई।

By: Sachin

Published: 01 Aug 2021, 10:50 AM IST

सीकर. घर में परिवार के सदस्य के रूप में रहने वाली नौकरानी के मन में लालच आ गया। कमरे में खुद का श्रृंगार करने के बहाने घर के जेवर उड़ाकर ले गई। शहर के वार्ड 10 सदर मस्जिद के पास हुई इस वारदात में कोतवाली पुलिस ने शनिवार को आरोपी महिला व उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपियों से जेवर बरामद करने का प्रयास कर रही है। शहर कोतवाल कन्हैयालाल ने बताया कि गिरफ्तार महिला जगमालपुरा फाटक के पास की मोहल्ला पिनारान निवासी सुमैया व उसका पति सदाफ है। सुमैया वार्ड दस निवासी मकबूल अहमद के मकान में करीब डेढ़ वर्ष से खाना बनाने का कार्य करती थी। जिसके चलते वह परिवार के सदस्य की तरह ही रहने लग गई। दोपहर में परिवार के लोग सोए हुए थे, इसी दौरान सुमैया ने संदूक का ताला खोलकर सोने के दो हार, अंगुठी, चार चूडिय़ा चोरी कर ले गई। बाद में उसका फोन भी बंद आया। इस पर संजीदा बानों ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया।


पति को सौंपे जेवरात, बहन के घर पनाह
चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद सुमैया ने जेवर अपने पति को सौंप दिए। इसके बाद वह अपनी बहन के पास जयपुर चली गई। सूचना पर पुलिस ने सुमैया व उसके पति को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब आरोपियों से जेवरात के बारे में पूछताछ कर रही है।

तीन डीपी के तार चोरी, अधिकारी बेखबर
रानोली. क्षेत्र में चोर तीन विद्युत डीपी से तार चोरी कर ले गए। शनिवार शाम तक जिम्मेदार विद्युत अधिकारी मामले से बेखबर रहे। इससे टोडी, माधोपुरा, बगडिय़ों की ढाणी, हर्षनियां सहित करीब 20 गांव एवं ढाणियां अंधेरे में हैं। मामले में रानोली कनिष्ठ अभियंता विवेक ऋषि ने बताया कि मैं पता लगाता हूँ। इसके बाद एईएन धर्मेंद्र सैनी से संपर्क करने पर बताया कि इन दिनों लगातार डीपी चोरी हो रही हैं। नई डीपी लगवाएंगे। ग्रामीणों ने बताया कि अधिकारी अभी तक मौके पर ही नहीं पहुंचे। इससे क्षेत्रवासियों में आक्रोश है। जानकारी अनुसार गोरियां फाटक के पास, हर्षनियां, बगडिय़ों की ढाणी आदि जगह पर बीती रात विद्युत लाइन को फाल्ट करके चोरों ने सिंगल फेज एवं तीन फेज की डीपी से तांबे के तार चुराकर खोल छोड़ गए। गौरतलब है कि रानोली सहित कई जगह अनेक बार डीपीओ से तांबे के तार चोरी हो रहे हैं। जिनमें कोई खुलासा नहीं हो पाया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned