script

Meetimg: पंचायत समिति की साधारण सभा में महिला की वेशभूषा में पहुंचा सदस्य

locationसीकरPublished: Jul 30, 2022 05:22:57 pm

Submitted by:

Mukesh Kumawat

सीकर/पलसाना. पलसाना पंचायत समिति की शुक्रवार को प्रधान सुनीता वर्मा की अध्यक्षता में हुई साधारण सभा की बैठक कोरम के अभाव में स्थगित कर दी गई। बैठक अब आठ अगस्त को होगी। बैठक भले ही स्थगित कर दी गई हो, लेकिन बैठक के दौरान सरपंचों ने जहां काली पट्टी बांधकर विरोध जताया वहीं एक सदस्य महिलाओं की वेशभूषा में सदन में पहुंच गया और पानी की समस्या को लेकर अपनी पीड़ा रखी।

Meetimg: पंचायत समिति की साधारण सभा में महिला की वेशभूषा में पहुंचा सदस्य

Meetimg: पंचायत समिति की साधारण सभा में महिला की वेशभूषा में पहुंचा सदस्य

सीकर/पलसाना. पलसाना पंचायत समिति की शुक्रवार को प्रधान सुनीता वर्मा की अध्यक्षता में हुई साधारण सभा की बैठक कोरम के अभाव में स्थगित कर दी गई। बैठक अब आठ अगस्त को होगी। बैठक भले ही स्थगित कर दी गई हो, लेकिन बैठक के दौरान सरपंचों ने जहां काली पट्टी बांधकर विरोध जताया वहीं एक सदस्य महिलाओं की वेशभूषा में सदन में पहुंच गया और पानी की समस्या को लेकर अपनी पीड़ा रखी। जानकारी के अनुसार साधारण सभा की बैठक सुबह साढ़े दस बजे बुलाई गई थी, लेकिन कोरम के अभाव में बैठक को आधे घंटे तक स्थगित कर दिया गया। आधे घंटे बाद भी कोरम पूरा नहीं होने पर बैठक को स्थगित कर दिया गया। बैठक में विकास अधिकारी गोपाल सिंह, नायब तहसीलदार महिपाल सिंह, पंचायत समिति सदस्य बाबूलाल बाजिया, हनुमान सिंह महला, रामनारायण चौधरी, ओम प्रकाश शर्मा, दयालचंद, सवाई सिंह, विद्युत विभाग के एईएन पुखराज बेरवा, पीडब्ल्यूडी एईएन अलका सिंह, जलदाय विभाग कनिष्ठ अभियंता अंतिमा कुमावत, कृषि विभाग से मंजू मीणा, चिकित्सा अधिकारी डॉ महेंद्र सिंह हरितवाल सहित विभागों के अधिकारी वह कर्मचारी मौजूद रहे। साधारण सभा की बैठक का सरपंच संघ ने बहिष्कार किया है। पंचायत समिति क्षेत्र के सरपंच ग्राम पंचायत पलसाना से काली पट्टी बांधकर नारेबाजी करते हुए बैठक स्थल तक पहुंचे। बाद में सरपंचों ने सदन में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और विकास अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर बैठक का बहिष्कार कर दिया। बाद में सरपंच सदन से बाहर चले गए।

खंडेला में भी कोरम अधूरा, नहीं हुई बैठक

खंडेला. पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को पंचायत समिति सभागार में प्रधान गिरिराज सिंह की अध्यक्षता में शुरू तो हुई पर सरपंच संघ के बहिष्कार के कारण बैठक का कोरम पूरा नहीं हुआ। इसलिए बैठक को कोरम के अभाव में स्थगित करना पड़ा।

विकास अधिकारी मुरारीलाल पारीक ने बताया कि बैठकों का बहिष्कार करने के कारण सरपंच नहीं आए जिससे कोरम पूरा नहीं हो सका। इससे पूर्व बैठक में आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान पंचायत समिति के सभी 45 हजार मकानों पर तिरंगा झंडा लहराने का निर्णय लिया गया। साथ ही फसल में फड़का रोग होने की जानकारी मिली जिसके लिए युद्ध स्तर पर सूचना एकत्रित कर छिड़काव कराने का निर्णय लिया गया। वहीं सरपंचों ने कलाई पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। जुगलपुरा सरपंच कैलाश मीणा ने बताया कि हाल ही में नागौर में पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा ने मनरेगा में भ्रष्टाचार को लेकर सरपंचों पर जो अनर्गल आरोप लगाए हैं उसके विरोध में प्रदेश के सरपंच संघ ने ग्राम सभा की बैठकों व पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठकों का कार्य बहिष्कार कर रखा है। अगर सरकार सरपंचों की मांगे नहीं मानी और मंत्री रमेश मीणा को बर्खास्त नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। बैठक में तहसीलदार सुमन चौधरी, बीसीएमएचओ डॉ. नरेश पारीक, बिजली निगम के सहायक अभियंता, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता गिरिराज सिंह, पंचायत समिति सदस्य मीनाक्षी सिंह, जितेंद्र बाजिया सहित पंचायत समिति सदस्य सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो