scriptGaurav Yatra: केन्द्र की सत्ता में वे लोग बैठे जो आजादी के आंदोलन में कही नहीं थे: पीसीसी चीफ | The people sitting in the center were not in the freedom movement | Patrika News

Gaurav Yatra: केन्द्र की सत्ता में वे लोग बैठे जो आजादी के आंदोलन में कही नहीं थे: पीसीसी चीफ

locationसीकरPublished: Aug 13, 2022 10:44:36 am

Submitted by:

Mukesh Kumawat

गौरव यात्रा में प्रभारी मंत्री, पीसीसी अध्यक्ष सहित सैकड़ों कांग्रेसी हुए शामिल

Gaurav Yatra: केन्द्र की सत्ता में वे लोग बैठे जो आजादी के आंदोलन में कही नहीं थे: पीसीसी चीफ

Gaurav Yatra: केन्द्र की सत्ता में वे लोग बैठे जो आजादी के आंदोलन में कही नहीं थे: पीसीसी चीफ

सीकर. कांग्रेस की आजादी की गौरव यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं में लगातार उत्साह बढ़ रहा है। यात्रा चौथे दिन सीकर से गौरिया पहुंची। यात्रा पीसीसी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, जिला प्रभारी मंत्री शकुन्तला रावत, यात्रा प्रभारी खानु खां बुधवाली और जिलाध्यक्ष सुनीता गिठाला की अगुवाई में सीकर कलक्ट्रेट परिसर से रवाना हुई। इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने सीकर में तिरंगा यात्रा के जरिए भाजपा पर सियासी तीर चलाया है। डोटासरा ने कहा कि देश को आजादी बहुत संघर्ष के बाद मिली है। जिन स्वतंत्रता सेनानियों व महापुरुषों ने अपने प्राण न्योछावर कर देश को आजाद करवा कर विश्व के शिखर पर पहुंचाया आज उन्हें याद करने का दिन है। लेकिन, दुर्भाग्य से केंद्र की सत्ता में आज वह लोग बैठे हैं जो आजादी के आंदोलन में ही नहीं थे। अब ऐसे लोग देश, उसके संविधान व संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का काम कर रहे हैं। करीब चार किलोमीटर पीसीसी चीफ ने तिरंगा हाथ में लेकर अगुवाई की। इस दौरान संगठन प्रभारी विशाल जांगिड़, सीकर विधायक राजेंद्र पारीक, फतेहपुर विधायक हाकिम अली, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, नगर परिषद सभापति जीवण खां, सुभाष मील सहित सैकड़ों कांग्रेसी मौजूद रहे। यात्रा शनिवार को गोरिया से पलसाना के लिए रवाना होगी।

चार विधायक नहीं आए यात्रा में

गौरव यात्रा में चार विधायक शामिल नहीं हुए है। हालांकि दो विधायक स्वास्थ्य कारणों की वजह से यात्रा में शामिल नहीं हुए। यात्रा में खंडेला विधायक महादेव सिंह, दांतारामगढ़ विधायक वीरेन्द्र सिंह, श्रीमाधोपुर विधायक दीपेन्द्र सिंह व धोद विधायक परसराम मोरदिया नहीं आए। एक विधायक के जिला मुख्यालय पर होने के बाद भी नहीं आने को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं भी रही।

कदम-कदम पर जयघोष, लोगों ने बढ़ाया हौसला

गौरव यात्रा में कांग्रेसी कार्यकर्ता देशभक्ति गीतों के बीच जयघोष करते नजर आए। इस दौरान विभिन्न मार्गो पर शहरवासियों ने यात्रा का स्वागत किया। इससे पहले सेवादल प्रदेश अध्यक्ष हेम सिह शेखावत के नेतृत्व मे सेवादल कार्यकर्ताओं ने ध्वज वंदन किया। दांतारामगढ़ बॉर्डर पहुचने पर सभापति जीवन खां और उप सभापति अशोक चोधरी ने आगे की यात्रा के लिए राष्ट्रीय ध्वज जिलाध्यक्ष सुनिता गिठाला को दिया। गौरव यात्रा गोरियां से विधायक वीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पलसाना के लिए रवाना होगी। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष सोमनाथ त्रिहन, दीपेन्द लूणीवाल, भागीरथ मल जाखड़, प्रहलाद झूरिया व गोविन्द पटेल आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो