scriptसडक़ को 11 वर्ष से डामर का इंतजार | The road...11 years demand | Patrika News

सडक़ को 11 वर्ष से डामर का इंतजार

locationसीकरPublished: Jun 29, 2019 05:38:57 pm

Submitted by:

Gaurav kanthal

ग्राम झांकड़ा नगर की ग्रेवल सडक़ गत लम्बे समय से अपनी बदहाली पर आंसू बहाती नजर आ रही है। सडक मार्ग इन दिनों गहरे गड्ढ़ों में तब्दील हो चुका है जिससे आए दिन दुर्घटनाए हो रही हैं।

sikar

सडक़ को 11 वर्ष से डामर का इंतजार

चला. ग्राम पंचायत नृसिंहपुरी के अधीनस्थ राजस्व ग्राम झांकड़ा नगर की ग्रेवल सडक़ गत लम्बे समय से अपनी बदहाली पर आंसू बहाती नजर आ रही है। सडक मार्ग इन दिनों गहरे गड्ढ़ों में तब्दील हो चुका है जिससे आए दिन दुर्घटनाए हो रही हैं। उक्त ग्रेवल सडक का निर्माण कार्य 2006 में नरेगा योजनान्र्तगत करवाया गया था तथा 2008 में झांकडा नगर को राजस्व ग्राम में भी घोषित हुआ। तब से लेकर अब तक इस ग्रेवल सडक मार्ग की ओर न तो जनप्रतिनिधियों का ध्यान है और ना ही प्रशासनिक अधिकारियों का। जिसके कारण ग्रामीणों को आवागमन में खासा परेशानी का सामना करना पडता रहा है। ग्रामीणों ने समय समय पर ग्राम पंचायतों की बैठको में प्रस्ताव पारित करवाकर डामरीकरण करवाने की मांग भी की गई तथा तहसील और जिला प्रशासन को भी समस्या से अवगत करवाकर समाधान की मांग की गई। हाल ही में पंचायतों में आयोजित शिविरों में भी तहसीलदार उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर भी समस्या समाधान की मांग की गई। जिस पर हल्का पटवारी आलोक शर्मा को सडक की वस्तु स्थिति रिपोर्ट पेश करने के निर्देश भी मौके पर दिये गए थे, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। स्थानीय चौथूराम सैनी, छगनलाल सैनी, ओमप्रकाश चौधरी, रामनिवास पंच आदि ने बताया कि उक्त ग्रेवल सडक ग्राम गुहाला, चौकडी, सालवाडी, कालीखेडा, नीमकी, ठीकरिया, खण्डेला, श्रीमाधोपुर, सालवाडी, बामरडा आदि को जोड़ता हुआ मुख्य सडक मार्गो से मिलाने का सबसे शॉर्टकट मार्ग भी है।
दांतारामगढ़. खूड़ से रेनवाल सडक़ निर्माण की मांग को लेकर घाटवा के ग्रामीणों ने सरकारी उप सचेतक महेंद्र चौधरी को ज्ञापन सौंपा है। जयपुर स्थित विधायक आवास पर नावां विधायक से मिलकर पचकोडिया से खूड़ स्टेट हाइवे 8्र के घाटवा से लेकर हुडील सीकर सीमा तक सडक़ के नवीनीकरण की मांग की गई है। इस पर विधायक ने आश्वासन दिया कि सडक़ के संदर्भ में आ रही बजट की समस्या का निराकरण कर कार्य शुरू करवाने का प्रयास किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में उदयराम कटारिया, पूर्वसरपंच सुरेश मिश्रा, मालसिंह शेखावत दिनेश चौमाल, अनिल चौमाल, हेमंत घाटवा, गोविंदराम यादव रामचंद्र यादव, लक्ष्मणराम थोरी, खोरण्डी के पूर्वसरपंच गोविन्द शर्मा, अडकसर सरपंच ज्ञानाराम व विक्रम सिंह हुडील उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि स्टेट हाइवे 8 ए गत वर्षों से क्षतिग्रस्त है जिसमे घाटवा से हुडील तक हालात इतने खराब है कि 14 किलोमीटर चलने पर 45 मिनिट का समय लग जाता है। सडक़ निर्माण को लेकर घाटवा व आसपास के लोगो ने करीब 25 दिनों तक धरना व अनशन भी दिया था। जिसे आश्वासन के बाद बजट आने तक स्थगित कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो