लूट में ट्विस्ट: रॉड मारकर दो किलो चांदी व सोना लूट के आरोपी ने नकारा पीडि़त का गहने लूट का दावा, जांच जारी

सीकर. दीपावली से एक दिन पहले फतेहपुर रोड पर दो किलो चांदी व सोने के गहनों की लूट का पुलिस ने ट्विस्ट के साथ खुलासा किया है।

By: Sachin

Published: 17 Nov 2020, 09:48 AM IST

सीकर. दीपावली से एक दिन पहले फतेहपुर रोड पर दो किलो चांदी व सोने के गहनों की लूट का पुलिस ने ट्विस्ट के साथ खुलासा किया है। कोतवाली पुलिस ने लूट में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जो वारदात के दौरान गहनों का बैग नहीं ले जाने की बात कह रहे हैं। जबकि पीडि़त ने गहनों से भरे दो बैग लूटने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। फिलहाल पुलिस दोनों से वारदात को लेकर ओर पूछताछ कर रही है। कोतवाल कन्हैयालाल ने बताया कि लूट के दो आरोपी समीर कुरैशी पुत्र शरीफ कुरैशी निवासी खटीकान मजिस्जद के पीछे व विशाल कुमावत पुत्र दीनदयाल कुमावत निवासी खटीकों का मोहल्ला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वारदात में प्रयोग में ली गई बाइक भी जब्त की है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि 14 नवम्बर 2020 को लोकेश सोनी पुत्र विनोद कुमार निवासी अंबेडकर नगर फतेहपुर रोड ने मामला दर्ज कराया था। उनकी फतेहपुर रोड पर राबिया का बाग गली में शेखावाटी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। 13 नवम्बर को दुकान पर लोकेश सोनी पिता विनोद कुमार के साथ काम कर रहा था। उसके पिता शाम को मोचीवाड़ी की दूसरी दुकान पर चले गए। 15 मिनट के बाद वह भी दुकान बंद कर घर चल दिया। उसके पास दो बैग रखे हुए थे। एल्युमीनियम के बैग में सोने के गहने पैंडल सैट-6, अंगूठी-12, 8 जोड़ी सूई धागे, 16 जोड़ी कान की बालियां थे। दूसरे बॉक्स में करीब 2.50 किलो चांदी के गहने रखे हुए थे। वह दोनों बैग स्कूटी पर रख कर ले जा रहा था।


सौ मीटर दूरी पर ही घेर लिया
आरोप है कि दुकान से करीब सौ मीटर की दूरी पर ही एक बाइक पर तीन युवक आए। तीनों ने बाइक आगे लगा कर उसे घेर लिया। पीछे बैठे समीर ने उसके सिर में रॉड मार दी। रॉड लगने पर वह नीचे गिर पड़ा। तभी एक युवक ने बैग छीन लिया। बाइक पर बैठे दूसरे युवक ने रॉड से दो बार वार किया। वह सड़क पर गिर पड़ा। दूसरे युवक ने दूसरा बैग भी छीनने का प्रयास किया। उसने बैग को नहीं छोड़ा। वह चिल्लाने लगा तो पास से ही कुछ लड़के भाग कर आने लगे। लड़कों को आते देखकर वह बाइक लेकर भाग गए। तब उसने फोन लेकर पिता को फोन पर वारदात की जानकारी दी। उसने एक युवक समीर को पहचान लिया था। वहां से उसे एसके अस्पताल में भर्ती करवाया गया।


आरोपियों ने कहा- नहीं ले गए बैग

लूट की वारदात के बाद लुटेरे एक ही बाइक पर फरार हो गए। पुलिस ने फतेहपुर रोड से लेकर कोर्ट रोड पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। पुलिस ने लूट की वारदात के बाद तुरंत ही कई जगहों पर जाकर दबिश दी। सभी जगहों पर नाकाबंदी कराई गई। स्पेशल टीमों को भी जांच में लगाया गया। पुलिस ने दोनों को जांच कर गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को लेकर पूछताछ कर रही है। दोनों ने पूछताछ में बैग नहीं ले जाने की बात कहीं है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned