scriptThe roof of the complex was demolished by the municipality | Illegal construction: इस कारण पालिका ने कॉम्प्लेक्स की छत को किया ध्वस्त | Patrika News

Illegal construction: इस कारण पालिका ने कॉम्प्लेक्स की छत को किया ध्वस्त

नीमकाथाना में बिना अनुमति के खड़ी हो रही इमारतें

मामले में एसआइ व जमादार को किया जा चुका है निलंबित

लोगों की मांग पालिका सभी अवैध निर्माणों पर करें कार्रवाई

सीकर

Published: May 27, 2022 08:56:30 pm

Illegal construction: सीकर/नीमकाथाना. शहर के मोदी मार्केट के एक कॉम्पलेक्स की तीसरी मंजिल की छत पर बिना अनुमति निर्माण कार्य किये जाने के मामले में आखिरकार नगर पालिका ने गुरुवार को कार्रवाई कर दी। दोपहर को मौके पर पहुंची पालिका टीम ने निर्माणाधीन स्लैब को जगह-जगह से क्षतिग्रस्त कर दिया। कॉम्पलेक्स मुख्य बाजार में होने की स्थिति में पूरे निमार्ण को ढहाना शहरी सरकार ने उचित नहीं समझा। इधर, कॉम्पलेक्स एक बड़े उद्योगपति का होने से इसकी दिनभर चर्चा रही। अधिकारियों का कहना है बड़े स्कैल पर तोड़ाफोड़ी करने से बाजार में काफी नुकसान होने की संभावना थी। गौरतलब है कि करीब दो माह पहले कॉम्पलेक्स पर निर्माण चलने की शिकायत पर नगर पालिका ने शहर में एक दर्जन से ज्यादा निर्माणाधीन मकान मालिकों को नोटिस देकर पाबंद किया था। उस दौरान सभी ने अपने-अपने निर्माण कार्य बंद कर लिए थे, लेकिन मोदी मार्केट में चल रहे निर्माण को उसके मालिक ने पालिका के नोटिस को धता बताकर निर्माण कर लिया। मामले की उच्च स्तर पर शिकायत पहुंची तो चेयरमैन सरिता दीवान ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए एक एसआइ व जमादार को निलंबित कर दिया था, जो अभी भी चल रहे है। वहीं पालिका ने निर्माण तोडऩे के लिए मालिक को नोटिस दिया तो उन्होंने कुछ दिनों में अपने आप ही निर्माण तोडऩे के लिए कहा। समय ज्यादा निकलने पर गुरुवार को पालिका ने कार्रवाई करते हुए स्लैब पर जगह-जगह हॉल निकलवा कर छत को छलनी कर दिया। लोगों की मांग है कि मोदी मार्केट में कॉम्पलेक्स पर चल रहे एक निर्माण पर ही पालिका ने कार्रवाई क्यों की? जबकि कस्बे में दर्जनों जगह अवैध निर्माण चल रहे है उन पर क्या नगर पालिका की सहमति है? लोगों का कहना है कि अगर पालिका ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने का कदम उठाया है तो सभी निर्माणाधीन कार्यों को तोड़े।

Illegal construction: इस कारण पालिका ने कॉम्प्लेक्स की छत को  किया ध्वस्त
Illegal construction: इस कारण पालिका ने कॉम्प्लेक्स की छत को किया ध्वस्त

दर्जनों हो चुकी है शिकायतें

अवैध निर्माण कार्यं पर नजर डाली जाये तो पालिका में लोगों की ओर से दर्जनों शिकायतें की हुई है। मगर उन पर जिम्मेदारों की ओर से आज तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। शिकायतों को उठाकर देखा जाये तो मौके पर पूरा निर्माण किया हुआ मिलेगा। गुरुवार को की गई कार्रवाई को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि कही ना कही राजनीति पैच सामने आया है।

इनका कहना है...

अवैध निर्माण होने की शिकायत मिलने पर मालिक को नोटिस देकर पाबंद किया गया था। बावजूद निर्माण करने पर पालिका की ओर से कार्रवाई कर स्लैब को जगह-जगह से तोड़कर बिल्डिंग को पंक्चर कर किया गया है। इसके अलावा कस्बे में अन्य जगहों पर चल रहे अवैध निर्माण कार्यों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

सूर्यकांत शर्मा, ईओ, नगर पालिका,नीमकाथाना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाDelhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है CryptocurrencyIND vs ENG Test Live Streaming: दोपहर 3 बजे से शुरू होगा टेस्ट, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैचइंग्लैंड के खिलाफ T-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, शिखर धवन सहित दिग्गजों की वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.