राज्य सरकार ने समय पर नहीं की कोयले की मांग, इसलिए गहराया बिजली संकट: सांसद

सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने राज्य में बिजली कटौती व रीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

By: Sachin

Published: 13 Oct 2021, 02:25 PM IST

सीकर. सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने राज्य में बिजली कटौती व रीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। सांसद ने कहा कि प्रदेश में बिजली संकट के लिए केंद्र सरकार की बजाय राज्य सरकार दोषी है। उन्होंने कहा कि बिजली संकट को लेकर उन्होंने बिजली मंत्री व निदेशक से बात की है। देश में कोयले की कमी नहीं है। कोयला राज्यों को उनकी मांग के हिसाब से दिया जा रहा है। लेकिन, राजस्थान सरकार ने समय पर कोयले की मांग नहीं करने के साथ 600 करोड़ रुपए का बकाया नहीं चुकाया। जिसकी वजह से कोयले का संकट गहराया है। उन्होंने कहा कि कोयले की मांग अब अचानक की गई है। उम्मीद है कि केंद्र सरकार के सहयोग से ये संकट अब दूर हो जाएगा। पिपराली स्थित वैदिक आश्रम में सांसद सरस्वती ने 16 जुलाई से शुरू हुए वृष्टि एवं राष्ट्रीय समृद्धि यज्ञ की पूर्णाहुति समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते समय ये बात कही। इस दौरान रीट में गड़बड़ी पर पूछे गए सवाल के जवाब में सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि रीट परीक्षा के पेपर लीक होना कांग्रेस राज में कोई बड़ी बात नहीं है। इनके शासन में घपला होता रहता है। उन्होंने कहा सब कुछ उजागर होने के बाद भी सरकार का यह बयान कि पेपर आउट नहीं हुआ, ये समझ से परे है। सांसद ने चुटकी लेते हुए कहा कि बत्ती लाल कईयों की बत्ती गुल करेगा।


17 अक्टूबर को राज्यपाल करेंगे शिरकत
सांसद ने बताया कि यज्ञ की पूर्णाहुति 17 अक्टूबर को होगी। इसमें राज्यपाल कलराज मिश्र सहित कई जनप्रतिनिधि शिरकत करेंगे। सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने बताया कि देश की सुख-समृद्धि और संस्कृति के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए वैदिक आश्रम में 16 जुलाई 2021 से वृष्टि और राष्ट्रीय समृद्धि यज्ञ की शुरुआत की गई थी। यहां रोजाना सुबह तीन घंटे और शाम को दो घंटे होता है। 16 अक्टूबर को रात्रि में सत्संग और आर्य संगोष्ठी का भी आयोजन होगा। यज्ञ की पूर्णाहुति 17 अक्टूबर को सुबह ग्यारह बजे होगी। इसमें राज्यपाल कलराज मिश्र भी मौजूद रहेंगे। सांसद ने बताया कि कार्यक्रम के लिए देश के कई सांसद शिरकत करेंगे। सांसद ने बताया कि पूर्णाहुति कार्यक्रम में आर्य समाज के कई सदस्य भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि यज्ञ संसार का श्रेष्ठ कर्म है। यज्ञ का प्राचीन काल से लेकर अब तक महत्व है। कोरोना काल के दौरान भी सीकर में 50 घरों में यज्ञ का आयोजन कराया गया है। इससे घरों में वातावरण शुद्ध हुआ और युवाओं को नई ऊर्जा मिली।


बत्ती लाल करेगा कईयों की बत्ती गुल
एक सवाल के जवाब में सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि रीट परीक्षा के पेपर लीक होना कांग्रेस राज में कोई बड़ी बात नहीं है। इनके शासन में घपला होता रहता है। उन्होंने कहा सब कुछ उजागर होने के बाद भी सरकार का यह बयान कि पेपर आउट नहीं हुआ। यह समझ से परे नजर आता है। सांसद ने चुटकी लेते हुए कहा कि बत्ती लाल कईयों की बत्ती गुल करेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned